May 19, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

मेडिकल शिक्षा से जुड़े संस्थान और कॉलेज नहीं होंगे बंद, छुट्टियां रद्द, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- कोरोना से लड़ने इन्हीं की होगी अहम भूमिका

1 min read
Spread the love

मेडिकल शिक्षा से जुड़े संस्थान और कॉलेज नहीं होंगे बंद, छुट्टियां रद्द, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- कोरोना से लड़ने इन्हीं की होगी अहम भूमिका

प्रदेश भर के मेडिकल शिक्षण स्थानों में छुट्टी की उम्मीद पर पानी फिर गया है. दरसअल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में संचालित मेडिकल शिक्षा से जुड़े संस्थान बंद नहीं होंगे. कोरोना वायरस से लड़ने में इनकी अहम भूमिका होगी. अपने आपको फ़िट और मानसिक रूप से तैयार रखें. अगर हॉस्पिटल और मेडिकल शिक्षण संस्थाओं को बंद किया जाएगा, तो मोर्चे पर कौन तैनात होगा. बता दें कि इन स्थानों में ताला लटकने के बाद मेडिकल कॉलेजों को बंद करने की मांग उठ रही थी.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि ये स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी, जिम, स्विमिंग पूल, लाइब्रेरी को बंद करना अलग बात है, लेकिन मेडिकल शिक्षा से जुड़े संस्थान और मेडिकल कॉलेजों को बंद नहीं किया जाएगा. बीमारी से पीड़ित लोगों का इलाज यही होना है. ऐसे में इन संस्थाओं को बंद कर दिया जाए, तो हाहाकार मच जाएगा. जब विकराल स्थिति होगी और आवश्यकता पड़ने पर आगे सोच विचारकर इस बार फ़ैसला लिया जाएगा. फिलहाल बंद नहीं किया जाएगा.

मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने में इन सब की अहम भूमिका होगी. इसलिए स्वास्थ्य विभाग में ये भी आदेश जारी किया गया है कि कोई छुट्टी न लें, अति आवश्यक होने पर सूचित करें. देश विदेश में हाहाकार मचा हुआ है. अमेरिका जैसे देश में 40 लोगों की मौत हो गई है. ये एक अच्छी बात यह है कि अभी छत्तीसगढ़ में कोरोना से पीड़ित मरीज़ नहीं है और कोई पीड़ित न हो, इसलिए सावधानी बरती जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *