September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | स्वतंत्रता दिवस पर नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ के जशपुुर जिले की ए.एन.एम. व मितानिन सम्मानित

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | ANM of Jashpur district of Chhattisgarh in New Delhi on Independence Day. and Mitanin honored

रायपुर। स्वतंत्रता दिवस पर नई दिल्ली में छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की ए.एन.एम. व मितानिन को विषम परिस्थितियों में आमजन तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुँचाने के उत्कृष्ट कार्याें के लिए सम्मानित किया गया। 78वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या में नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल एवं प्रतापराव जाधव ने छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के आयुष्मान आरोग्य मन्दिर पाकरगांव, विकासखंड पत्थलगांव में कार्यरत ए.एन.एम. निग्मा लांबा व ग्राम पंडरीपानी, विकासखंड कुनकुरी की मितानिन अमीषा बाई को स्मृति चिन्ह और शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज पिंगुआ ने ए.एन.एम. निग्मा लांबा व कुनकुरी की मितानिन अमीषा बाई इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

कार्यक्रम का आयोजन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार किया गया। इस कार्यक्रम में देश के 34 राज्यों से चयनित ए.एन.एम. व आशा (मितानिन) कार्यकर्ताओं को अतिथियों के साथ वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया था। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को नई दिल्ली के कर्त्तव्य पथ की परेड में जशपुर जिले के पाकरगांव की ए.एन.एम. श्रीमती निग्मा लांबा व कुनकुरी की मितानिन अमीषा बाई अपने पति बिहारी दास के साथ विशेष अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ राज्य की ओर से सम्मिलित हुईं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व एवं स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर प्रगति कर रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अन्तर्गत विभिन्न स्वास्थ्य सूचकांकों में दिन प्रतिदिन सुधार हो रहा है। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तिसगढ़ द्वारा विगत दिनों 171 चिकित्सकों और 25 विशेषज्ञ की नवीन पदस्थापना की गई है जो कि स्वास्थ्य सुविधा के विस्तार में एक बड़ा कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *