September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Vidhansabha | सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 का भौतिक सत्यापन जल्द – गृहमंत्री विजय शर्मा

1 min read
Spread the love

CG Vidhansabha Physical verification of Socio Economic Survey 2023 soon – Home Minister Vijay Sharma

रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष की चुप्पी के बीच भाजपा विधायक ही अपनी सरकार को घेरने में जुटे हैं. भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने में सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 का मामला उठाया. उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने माना कि इस सर्वे के केवल एक अंश का ही भौतिक सत्यापन कराया जा सका है. 47 हजार 90 आवासविहीन लोगों को ही इसका लाभ दिया गया है. आवास स्वीकृत किए गए हैं.

अजय चंद्राकर ने सवाल किया कि एक महीने में जो सर्वे हो गया. क्या शासन ने उसे मान लिया है? क्या योजनाएँ बनाई गई? पूरे सर्वे में केवल एक अंश का ही भौतिक सत्यापन क्यों कराया गया? इस सर्वे के आधार पर 47 लाख लोगों के घरों में शौचालय ही नहीं है. उज्ज्वला गैस की वेबसाइट पर 36 लाख का आंकड़ा है, लेकिन इस रिपोर्ट में केवल 18 लाख लोगों को ही हितग्राही बताया गया है. यदि इस सर्वे को सरकार नहीं मानती तो इसे अस्वीकार कर दें.

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि सर्वे के नतीजे सबके सामने हैं. भौतिक सत्यापन के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. अजय चंद्राकर ने कहा कि जो विभागीय आंकड़े वेबसाइट में दिखाया गया है, क्या वो सही है? या सर्वे के आंकड़े सही है? उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि भौतिक सत्यापन का जल्द निर्णय लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *