May 15, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | धर्म परिवर्तन की कोशिश करें, तो उसका गर्दन काट देना चाहिये, भाजपा विधायक के बयान पर पायलट का पलटवार

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | If someone tries to convert, his neck should be cut, Pilot counters on BJP MLA’s statement

दुर्ग। भाजपा विधायक ने बड़ा ही विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि देश में कोई भी धर्म परिवर्तन की कोशिश करें, तो उसका गर्दन काट देना चाहिये। इधर भाजपा विधायक से इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने कहा है कि इस बयान पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिये। दरअसल वैशाली नगर से बीजेपी विधायक रिकेश सेन ने ये विवादित बयान हिंदू युवा मंच के कार्यक्रम में दिया।

रिकेश सेन के बयान पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसे भड़काऊ बयान पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। इस तरीके से धर्म, जाति , बिरादरी की बात करने से स्वस्थ लोकतंत्र की अच्छी परंपरा स्थापित नहीं हो रही। इस विवादित बयान से पता चल रहा है कि भाजपा में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। मुद्दों की बात होनी चाहिए, रोजगार की खाद की तेल की बिजली की बात होनी चाहिए, लेकिन मुद्दों को छोड़कर वो इस तरह की बातें करते हैं।

विधायक रिकेश सेन ने दिया था विवादित बयान –

हनुमान जन्मोत्सव पर आयोजित हिन्दू युवा मंच के एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में कोई भी धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे, तो उसकी गर्दन काटकर रख देना। इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस बयान से भाजपा ने दूरी बनायी है। रिकेश सेन ने मंच से कहा कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए, हिंदुत्व की रक्षा के लिए अगर जान भी देनी पड़े तो देना, लेकिन धर्म को कभी बदलने नहीं देना। ऐसा कोई भी हो जो इस देश के अंदर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे, उसकी गर्दन काट कर रख देना।

इस बयान के बाद विधायक रिकेश सेन के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। विधायक ने माता लक्ष्मी की तुलना कमल के फूल से करते हुए कहा जो राम को लाए हैं, उन्हें फिर लाना है। इस प्रदेश में कोई ऐसा शहर है जो हिंदुत्व को, सनातन धर्म को आगे बढ़ा सकता है, तो वह दुर्ग शहर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *