April 29, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

जगदलपुर : अब सड़कों पर तेज गति से वाहन चलाने वाले सतर्क हो जाएं, यातायात पुलिस कर रही कड़ी कार्यवाही

1 min read
Spread the love

 

बस्तर हेड विजय पचौरी की रिपोर्ट –

जगदलपुर । पुलिस अधीक्षक महोदय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार दुर्घटनाओं को कमी लाने के लिए यातायात विभाग द्वारा तेज गति से एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही किए जाने के निर्देश है।

निर्देश का पालन करते हुए उप पुलिस अधीक्षक यातायात पंकज ठाकुर एवं यातायात प्रभारी कौशलेश देवांगन एवं स्टाफ के द्वारा हाईवे व अन्य मार्गों पर कार्यवाही किया जा रहा है कार्यवाही के दौरान वाहनों की जब्ती चलानी व निलंबन की कार्यवाही भी की जा रही है यातायात विभाग द्वारा सदैव गति सीमा पर चलने वाली गाड़ियों को ही मान्य किया जाता है अनियंत्रित और ओवर स्पीड के वाहनों को कार्यवाही हेतु अग्रेषित किया जाता है।

उप पुलिस अधीक्षक पंकज ठाकुर ने बतलाया कि दुर्घटनाओं को कमी लाने के लिए यातायात विभाग सदैव मुस्तैद है ओवर स्पीड में कमी लाने के लिए स्पीड रडार गन का प्रयोग किया जाता है जिसमें वाहन की नंबर स्पीड इत्यादि अन्य आवश्यक जानकारी मिल जाती है इसका फोटो वीडियो क्लिप बन जाता है जिसे वाहन मालिक या चालक को दिखाया जाता है जिससे उसे अपनी गलती स्वीकार करने में कोई कमी नहीं होती है स्पीड चालन करने वाले वाहनों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की जाती है स्पीड राडार से वाहन की स्पीड व अन्य जानकारी मिल जाती है इससे कोई भी तीव्र या अनियंत्रित वाहन चालन करने वाला बच नहीं सकता।

पुलिस अधीक्षक महोदय का सख्त निर्देशन है कि वाहन संतुलित और मध्यम गति से ही चालन हो इससे दुर्घटनाओं में कमी होती है लोग सुरक्षित अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचते हैं और किसी भी समस्या की स्थिति निर्मित नहीं होती है जो गति सीमा को पार करता है या ओवरस्पीडिंग की चालन करता है उस पर यातायात विभाग सदैव कार्यवाही करता है।

उप पुलिस अधीक्षक यातायात पंकज ठाकुर ने बताया कि यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी लोगों को गति सीमा में चलने की समझाइश के साथ-साथ जो अनियंत्रित या और स्पीड में चल रहे हैं। उन पर कार्यवाही किया जा रहा है। विगत 1 सप्ताह के दौरान जिन्होंने ओवरस्पीडिंग या अनियंत्रित वाहन चालन किया है। उन पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही किया गया विगत 1 सप्ताह में 30 से अधिक वाहन चालकों पर कार्यवाही की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *