May 16, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Rahul Gandhi In CG | राहुल गांधी का बिलासपुर में जबरदस्त स्वागत, मंच से बोले – लोकतंत्र बचाने का यह चुनाव

1 min read
Spread the love

Rahul Gandhi In CG | Rahul Gandhi got a tremendous welcome in Bilaspur, said from the stage – This election is to save democracy.

बिलासपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए बिलासपुर पहुंचे, जहां कांग्रेसी नेताओं ने उनका मंच पर उनका जबरदस्त स्वागत किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि, भाजपा धीरे धीरे संविधान के तहत दिए गए आरक्षण को खत्म कर रही है। मैं भाजपा के नेताओं को चैलेंज करता हूं कि, वो कह दें कि हम किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। ये कह दें कि, किसी भी सरकारी सेक्टर को प्रायवेट नहीं करेंगे। अंग्रेजों से कांग्रेस पार्टी वाले संविधान के लिए लड़े थे इसलिए हमें संविधान की अहमियत मालूम है।

लोकतंत्र बचाने का यह चुनाव –

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, भाजपा का आक्रमण प्रायवेट सेक्टर, संविधान, गरीबी पर है। लेकिन ये चुनाव लोकतंत्र को बचाने, संविधान और गरीबों के अधिकार को बचाने का हो गया है। हम सब मिलकर संविधान की किताब की रक्षा करने जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी हो या दुनियाभर की कोई ताकत इसे खत्म नहीं कर सकती है। उन्होंने आगे कहा कि, भाजपा कितने लोगो को बेरोजगार बनायेंगी, कितने लोगो का अधिकार खत्म करेगी, दलित और पिछड़ों का अधिकार खत्म करेगी। ये सिर्फ 22 लोगो को लाभ पहुंचाने के लिए है।

अडानी और आदिवासी बराबर जीएसटी भरते हैं –

उन्होने कहा कि, जब एक गरीब परिवार का आदिवासी युवक शर्ट खरीदता है तो उसका जीएसटी युवक भरता है और उतना ही अडानी भी जीएसटी जमा करता है। जितना धन भाजपा और मोदी सरकार ने अडानी को दिया है। हम उतनी ही राशि गरीबों को देने जा रहे हैं। भाजपा और केंद्र सरकार अडानी को करोड़पति बना रही है और हम करोड़ों को लखपति बनाने जा रहे है। पुरुष 8 घण्टे काम करते हैं लेकिन महिलाएं बाहर फिर घर मे मिलाकर 16 घण्टे काम करती हैं। देश के गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। इस लिस्ट में शामिल महिला के बैंक अकाउंट में साल के 1 लाख रु दिया जाएगा।

एक करोड़ युवाओं को देंगे नौकरी –

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, मोदी जी ने युवाओं को बहुत परेशान किया है। देश में 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। पेपर लीक होता है, अप्रेंटिसशिप नहीं मिलती, युवाओं को हम अप्रेंटिसशिप देने जा रहे है। यानी आपकी पहली नौकरी पक्की करोड़ों युवाओं को 1 साल नौकरी मिलेगी और साल में 1 लाख रु मिलेंगे। जितना पैसा मोदी जी ने अडानी को पैसा दिया, उतना हम आपको देने जा रहे हैं।

देवेंद्र यादव को वोट देने की अपील की –

उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस सरकार आएगी तो किसानों का कर्जा माफ होगा और किसानों को एमएसपी दी जाएगी। इसके लिए कानून बनाया जाएगा और मजदूरों को 400 रु मनरेगा दिया जाएगा। बीजेपी का मेनिफेस्टो देखो, कोविड आता है तो मोदी कहते हैं ताली बजाओ और थाली बजाओ। मोबाइल की लाइट जलाओ। राहुल गांधी ने आगे कहा कि, आप देवेंद्र यादव को लोकसभा में पहुंचाओ ये आपके हक के लिए लड़ेगा। ये चुनाव लोकतंत्र संविधान और रिजर्वेशन को बचाने का है। ये जो 50 प्रतिशत का केप लगा रखा है, उसे हम हटा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *