May 18, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Lok Sabha Election 2024 | भाजपा उम्‍मीदवार महेश कश्‍यप और कांग्रेस प्रत्‍याशी कवासी लखमा ने भरा नामांकन

1 min read
Spread the love

Lok Sabha Election 2024 | BJP candidate Mahesh Kashyap and Congress candidate Kawasi Lakhma filed nominations.

जगदलपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत बस्‍तर लोकसभा की सीट के लिए भाजपा उम्‍मीदवार महेश कश्‍यप और कांग्रेस प्रत्‍याशी कवासी लखमा ने बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन पर्चा दाखिल किया। नामांकन के समय दोनों पाटियों के दिग्‍गज नेता मौजूद रहे। बस्तर लोकसभा के लिए 19 अप्रैल को चुनाव होगा।

एक ओर बस्‍तर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महेश बघेल ने कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक किरन सिंह देव, मंत्री केदार कश्यप भी मौजूद थे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष व सांसद दीपक बैज, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सांसद सप्तगिरी शंकर उल्का, विधायक लखेश्वर बघेल की उपस्थिति में कवासी लखमा ने नामांकन दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा ने जनसभा में शक्ति प्रदर्शन किया। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम साय ने कहा, कांग्रेस ने बस्तर और सरगुजा जैसे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों के विकास को रोकने का काम किया था। आप सभी लोग जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी की सरकार पिछले पांच साल छत्तीसगढ़ की जनता को धोखा देने का काम किया है, लूटने का काम किया है।

बस्‍तर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका –

वहीं बस्‍तर लोकसभा चुनाव से पहले छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस को बस्‍तर बड़ा झटका लगा है। जगदलपुर महापौर सफीरा साहू, निगम में वरिष्ठ पार्षद व प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य यशवर्धन राव, बीजापुर से पूर्व प्रदेश महासचिव अजय सिंह सहित 500 से अधिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए। जगदलपुर महापौर सहित सभी कार्यकर्ता नामांकन एवं जनसभा रैली में मुख्यमंत्री साय के समक्ष भाजपा प्रवेश किया।

बस्तर लोकसभा के लिए 19 अप्रैल को होगा चुनाव –

इससे एक दिन पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप ने बस्तर लोकसभा सीट से मंगलवार को नामांकन का पहला सेट जमा किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व जगदलपुर विधायक किरण सिंह देव जी, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, बस्तर महाराजा कमल चंद्र भंजदेव, पूर्व विधायक डॉक्टर सुभाऊ कश्यप आदि कई नेता उपस्थित थे।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट से पूर्व मंत्री कवासी लखमा को लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज मौजूदा सांसद हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार दीपक बैज का बस्तर से टिकट काटकर उन्हें कांकेर से चुनाव लड़ाया जा सकता है। पिछली बार 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज ने के भाजपा के बैदूराम कश्यप को हराया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *