September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

POLICE SUSPEND | पुलिस विभाग के तीन अधिकारी सस्पेंड, DSP को कारण बताओ नोटिस… डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसलिये लिया निर्णय

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । डीजीपी डीएम अवस्थी के सख्त निर्देश के बाद स्थानांतरित हुए लगभग 60 पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को सम्बन्धित पुलिस अधीक्षकों/ इकाई प्रमुखों द्वारा कार्यमुक्त कर दिया गया है।

डीजीपी के निर्देश पर स्थानान्तरण के बाद कार्यमुक्त होने पर भी ज्वाईन ना करने वाले 12 पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है, जिसमें एक डीएसपी को कारण बताओ नोटिस और तीन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। जिन पुलिस अधिकारियों पर निलम्बन की कार्रवाई की गई है उनमें दो एसएसआई और एक हेड कॉन्स्टेबल शामिल हैं। कार्रवाई के बाद सभी को चार्जशीट भी सौंपी जा रही है। इसके साथ ही एक एसआई, एक स्टेनोग्राफर, 3 हेड कॉन्स्टेबल और 3 कॉन्स्टेबल को ज्वाईन ना करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि डीजीपी ने दो दिन पहले सभी एसपी और इकाई प्रमुखों को निर्देश दिए थे कि ज्वाइनिंग टाइम बीत जाने के बाद भी जिन पुलिस अधिकारियों ने अब तक ज्वाईन नहीं किया है, उनके विरुद्ध तत्काल निलम्बन की कार्रवाई कर चार्जशीट सौंपी जाए। अवस्थी ने निर्देश दिये हैं कि कार्यमुक्त हुए अधिकारियों ने तय समय पर ज्वाईन नहीं किया तो फिर से समीक्षा कर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *