September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

RAIPUR CRICKET | IPL 2020 में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी को मिला मौका… राजस्थान राॅयल्स की ओर से खलेंगे ऑलराउंडर क्रिकेटर शशांक, ऐसे मिला स्थान…!

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । जल्द ही शुरू होने वाले आईपीएल में छत्तीसगढ़ से भी एक क्रिकेटर को खेलने का मौका मिल रहा है। ऑलराउंडर क्रिकेटर शशांक सिंह राजस्थान राॅयल्स की ओर से खलेंगे। यह तीसरा मौका होगा जब शशांक को आईपीएल में खेलने का मौका मिल रहा है। इससे पहले वह 2017 में दिल्ली डेयर डेविल्स में खेल चुके हैं। दूसरी और तीसरी बार उन्हें राजस्थान राॅयल्स ने 30 लाख के बेस प्राइस पर शामिल किया है।

मूलतः भिलाई के रहने वाले शशांक के पिता पुलिस में हैं। पहले वह मुंबई की टीम की ओर से वनडे और टी-20 मैच खेलते थे। 9 दिसंबर 2019 को रणजी ट्रॉफी में पहली बार छत्तीसगढ़ की टीम से खेलते हुए उन्होंने फस्र्ट क्लास क्रिकेट की शुरुआत की थी।

शुरू से ही होनहार शशांक ने 2018 में मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम हुए ट्रायल में शानदार प्रदर्शन किया था। शशांक ने 14 गेंद में 72 रन बनाए थे, खासतौर पर उन्होंने 11 छक्के और एक चैका लगाकर सभी को चैका दिया था। इसी परफॉर्मेंस को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम में शामिल किया था। शशांक ने एक डिपार्टमेंटल टूर्नामेंट में 354 रन की नाबाद पारी खेली थी, जो अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

शशांक अभी तक दो बार चुने जा चुके हैं लेकिन उन्हें अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है। इस बाबत उन्होंने कहा है कि- प्लेइंग 11 में न चुने जाने पर उस वक्त अफसोस होता है, लेकिन ये गेम का हिस्सा है। ये करियर का एंड यानी अंत नहीं। मेरी कोशिश होती है कि रोज खुद को कल से बेहतर बनाऊं। उम्मीद है कि इस साल प्लेइंग 11 में रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *