September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह प्रस्ताव पारित

1 min read
Spread the love

CG Breaking | This proposal was passed in the Congress Legislature Party meeting at Rajiv Bhawan.

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष का फैसला अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। आज राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ये प्रस्ताव पारित किया गया। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने इसका प्रस्ताव रखा, जिसका समर्थन चरणदास महंत ने किया। बैठक में पार्टी की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, ऑब्जर्वर अजय माकन समेत बड़े नेता मौजूद रहे।

गौरतलब है कि आज छत्तीसगढ़ के चैथे सीएम के रूप में विष्णुदेव साय कुछ देर बाद शपथ लेंगे। रायपुर के साइंस कालेज मैदान में इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है। पीएम मोदी की मौजूदगी में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के साथ ही कांग्रेस नेताओं को निमंत्रण दिया गया है। उधर आज ही के दिन कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष को लेकर राजीव भवन में विधायक दल की बैठक ले रही है।

बताया जा रहा है कि राजीव भवन में आयोजित बैठक में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ का नेता प्रतिपक्ष का फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के द्वारा करने का प्रस्ताव रखा गया। पूर्व सीएम के इस प्रस्ताव पर डाॅ.चरणदास महंत के साथ ही सभी नेताओं ने अपनी सहमति दी है। उधर इस बैठक से ठीक पहले पूर्व विधायक बृहस्पत सिंह का एक लेटर सामने आया है। जिसमें उन्होंने हार के लिए टीएस सिंहदेव को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही बृहस्पत ने प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा पर लगाए पुराने आरोप भी दोहराए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *