September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज, खड़गे आ सकते है छत्तीसगढ़

1 min read

Congress leader Mallikarjun Kharge along with other MP's addresses media in support of farmers, at Vijay Chowk in New Delhi, India on July 22, 2021. (Photo by Mayank Makhija/NurPhoto via Getty Images)

Spread the love

Cg Big News | Political enthusiasts intensifies regarding assembly elections, Kharge may come to Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। प्रदेश में लगातार राष्ट्रीय नेताओं का दौरा चल रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का भी दौरा होने वाला है। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 11 अगस्त को खड़गे के दौरे की तैयारी चल रही है।

दरअसल इसी दिन मिनीमाता की पुण्यतिथि है और इसी कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष शामिल हो सकते हैं।बताया जा रहा है कि कार्यक्रम का आयोजन जांजगीर-चांपा जिले में होगा। यहां से कांग्रेस के विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत हो सकती है।

जांजगीर-चांपा जिले की ज्यादातर सीटें अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है। यहां अविभाजित जांजगीर जिले की छह में सिर्फ दो सीट पर कांग्रेस विधायक हैं। बाकी दो सीट पर बीजेपी और दो सीटों पर बसपा के विधायक हैं। माना जा रहा है की अनुसूचित जाति वर्ग का समर्थन हासिल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की बड़ी सभा आयोजित करने की तैयारी यहां चल रही है।

इससे पहले रद्द हुआ था दौरा –

मल्लिकार्जुन खड़गे 21 मई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र पाटन में आयोजित भरोसे का सम्मेलन में शामिल होने छत्तीसगढ़ आने वाले थे लेकिन किन्ही कारणों से उनका दौरा टल गया था तबसे कयास लगाए जा रहे थे कि खड़गे का दौरा कार्यक्रम जल्द ही तैयार किया जा सकता है और अब संकेत यही मिल रहे हैं कि जांजगीर-चांपा जिले से ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

मरकाम ने दिल्ली में खड़गे और कुमारी सेलजा से की मुलाकात –

छत्तीसगढ़ के आदिम जाति विकास, अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विकास विभाग के मंत्री मोहन मरकाम दिल्ली पहुंचे हैं। वहां उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। मंत्री बनने के बाद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम पहली बार दिल्ली प्रवास पर पहुंचे थे।इस दौरान उन्होंने खड़गे के अलावा प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा से भी मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज भी मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *