October 14, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Big News | आज केरल रवाना होंगे मुख्यमंत्री, राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो में करेंगे पदयात्रा

1 min read
Spread the love

Chief Minister will leave for Kerala today, will undertake padyatra in India with Rahul Gandhi

रायपुर। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। पार्टी के कई दिग्गज नेता भी लगातार इस यात्रा में शामिल हो रहें हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर कन्याकुमारी में शामिल हो चुके हैं। इसी कड़ी में वे आज केरल जा रहे हैं।

आज भारत जोड़ो यात्रा कोवलम से आगे बढ़ेगी. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा भी 16 व 17 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाली हैं। भारत जोड़ो यात्रा ने 10 सितंबर की शाम को केरल में प्रवेश किया। 19 दिन तक केरल के सात जिलों में ये यात्रा चलेगी। इस दौरान जिले में ये यात्रा करीब 450 किलोमीटर की दूरी तय करेगी, जिसके बाद 1 अक्टूबर को यह यात्रा कर्नाटक में प्रवेश करेगी।

आज यात्रा का 9वां दिन –

150 दिन की पैदल यात्रा की शुरुआत 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से हुई थी, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए थे। आज यात्रा का 9वां दिन है। पहले दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को वरिष्ठ नेताओं ने तिरंगा सौंपा था और इसके बाद यात्रा की शुरुआत हुई थी। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *