September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

CG Clerk Suspended | जॉइंट डायरेक्टर ने क्लर्क को किया सस्पेंड, यह थी वजह

1 min read
Spread the love

Joint director suspended the clerk, this was the reason

बिलासपुर। शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का संधारण नहीं करने, पैसे की मांग करने और उपस्थिति रजिस्टर में छेड़छाड़ की शिकायत के बाद जॉइंट डायरेक्टर ने क्लर्क को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही, दूसरे ब्लॉक में अटैच कर दिया है। जानकारी के मुताबिक बिल्हा ब्लॉक के हायर सेकंडरी स्कूल भरारी में पदस्थ प्रधान पाठक रामस्वरूप कमलसेन के रिटायरमेंट के बाद सामान्य भविष्य निधि की राशि, वेतन वृद्धि का एरियर्स और सातवें वेतनमान का एरियर्स नहीं मिलने की शिकायत पर तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई थी।

इस कमेटी ने स्कूल जाकर जांच की तो पता चला कि स्कूल के सहायक ग्रेड-02 अनुपम शुक्ला ने जान-बूझकर परेशान करने के लिए शिक्षक का पासबुक होने से इंकार कर दिया। इससे शिक्षक को जीपीएफ के भुगतान में देरी हुई। इस जांच के दौरान ही यह भी पता चला कि स्कूल के शिक्षकों ने पहले भी शुक्ला के खिलाफ डीईओ से पैसे की मांग करने, सेवा पुस्तिका का संधारण नहीं करने और उपस्थिति रजिस्टर में छेड़छाड़ करने की शिकायत की थी।

इस मामले में जांच टीम ने अनुपम शुक्ला की वेतनवृद्धि रोकने और दूसरी जगह ट्रांसफर करने की अनुशंसा की थी, लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस मामले की जॉइंट डायरेक्टर को जो रिपोर्ट दी गई, उसके आधार पर शुक्ला को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही, तखतपुर बीईओ ऑफिस में अटैच किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *