September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur News | ऑनलाइन चाकू मंगवाने वालों की खैर नही, 800 लोगों की सूची की गई तैयार, कितने लोगों से किया गया जब्त ?, जानियें

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । ऑनलाइन चाकू या धारदार हथियार मंगाने वालों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ा है। जिसके बाद पुलिस के पास 800 लोगों की सूची आयी है, जिन्होंने ऑनलाइन चाकू मंगवाया है। जिसमें से 318 लोगों के पास से चाकू जब्त कर लिया गया है।

एडिशनल एसपी लखन पाटले ने प्रेस काॅन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि कई सालों से धारदार हथियारों से मौत हो रही थी। इस बाबत शिकायतें भी मिल रही थी। नाबालिग चाकू लेकर घूम रहे थे। चाकूबाजी की घटनाएं भी बढ़ गयी थी। वहीं छोटे-मोटे झगड़ों भी नाबालिग चाकू का इस्तेमाल कर रहे थे।

इन सभी को देखते हुए ऑनलाइन शाॅपिंग कंपनियों को पत्र लिखकर उन लोगों की जानकारी मांगी गयी थी। फ्लिपकार्ट से साल 2020 में 800 लोगों ने ऑनलाइन ऑर्डर कर चाकू मंगाए गए है। जिसमें 502 रायपुर और 298 बाहरी जिलों के है। रायपुर में अभियान के तहत 318 चाकू जब्त किया है। 119 नाबालिग हैं, जिन्होंने चाकू मंगवाया था। 11 लोगों के चिालाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी।

जब परिवारों से पूछताछ की गयी तो उन्हें पता ही नहीं था कि उनके नाबालिग ने चाकू मंगवाया है। पुलिस ने बताया कि 2018-19 का भी डाटा हमने सभी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों को पत्र लिखकर मांगा है। पुलिस ने कहा कि इस अभियान से अपराध में कमी आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *