May 18, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | ED ने छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले मामले में की बड़ी कारवाई

1 min read
Spread the love

CG Breaking | ED took major action in the liquor scam case of Chhattisgarh

रायपुर। ED ने छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले मामले में पूर्व IAS अनिल टूटेजा और रायपुर के मेयर एजाज़ ढेबर के भाई अनवर ढेबर समेत दूसरे आरोपियों की ₹205.49 करोड़ की संपत्ति अटैच की। ट्वीट में जांच एजेंसी ने लिखा कि 18 करोड़ रुपये मूल्य की 18 चल और 161 अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है। छत्तीसगढ़ राज्य में शराब घोटाले की चल रही जांच में अनिल टुटेजा, पूर्व आईएएस, अनवर ढेबर और अन्य पर यह कार्रवाई की है।

फर्जी होलोग्राम सप्लाई करने वाला गिरफ्तार –

शराब घोटाला मामले में फर्जी होलोग्राम सप्लाई करने वाले कारोबारी विधु गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। छत्तीसगढ़ के आबकारी घोटाले से संबंधित थाना कासना गौतम बुद्ध नगर में ईडी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज FIR के आरोप में यूपी STF ने विधु गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि, विधु गुप्ता प्रिज्म होलोग्राफी और सिक्योरिटी फिल्म प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर है। वहीं, ईडी द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज FIR में छत्तीसगढ़ के तत्कालीन आबकारी आयुक्त निरंजन दास, विशेष सचिव आबकारी अरुणपति त्रिपाठी, कारोबारी अनवर ढेबर, तत्कालीन सचिव इंडस्ट्रीज अनिल टुटेजा और विधु गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। मामले की जांच STF यूपी द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *