May 16, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

चक्रवाती तूफान निसर्ग को लेकर मुंबई, पालघर और ठाणे में रेड अलर्ट

1 min read
Spread the love

चक्रवाती तूफान निसर्ग को लेकर मुंबई, पालघर और ठाणे में रेड अलर्ट

तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान

निसर्ग को लेकर जारी किया गया है पूर्वानुमान

कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहे महाराष्ट्र पर अब चक्रवाती तूफान निसर्ग का खतरा मंडरा रहा है. तूफान निसर्ग के 3 जून को महाराष्ट्र के तट से टकराने की आशंका है. ऐसे में सेना के साथ ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को भी अलर्ट पर रखा गया है.

अब मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के जिलों के लिए मौसम पूर्वानुमान और वॉर्निंग जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने पालघर, मुंबई और ठाणे में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग ने इन तीनों इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने पालघर में 4 जून को भी भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है.

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 6 जून तक बारिश के आसार हैं. गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान निसर्ग को लेकर गुजरात के कई इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है. इस दौरान हवा की रफ्तार 105 से 115 किलोमीटर प्रति घंटे रहने का अंदेशा जताया जा रहा है.

महराष्ट्र और गुजरात, यह दोनों ही राज्य कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में शामिल हैं. ऐसे में सरकारों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. तूफान निसर्ग को देखते हुए निचले इलाकों से लोगों को निकालने के साथ ही मुंबई में कोरोना के मरीजों को भी एहतियातन शिफ्ट कर दिया गया है. बॉम्बे कुर्ला कॉम्प्लेक्स से कोरोना के मरीजों को वर्ली ले जाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *