May 16, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

गुड फ्राइडे और ईस्टर की सारी आराधना ऑनलाइन फेसबुक एवं यूट्यूब के द्वारा की जाएगी,लॉक डाउन को देखकर मसीह समाज ने लिया बड़ा फैसला

1 min read
Spread the love

गुड फ्राइडे और ईस्टर की सारी आराधना ऑनलाइन फेसबुक एवं यूट्यूब के द्वारा की जाएगी

लॉक डाउन को देखकर मसीह समाज ने लिया बड़ा फैसला

समस्त मसीही समाज प्रत्येक वर्ष गुड फ्राइडे एवं पुनरुथान पर्व को बड़े ही धूम धाम से मानते आ रहे है। इन पर्वो के दौरान प्रभु येशु मसीह की शिक्षा तथा समस्त मानव जाती के उधार के लिए उनके क्रूस के बलिदान साथ ही पुनरुथान द्वारा अनंत जीवन का सन्देश दिया जाता है। यह सम्पूर्ण कार्यक्रम जिसे पैशन वीक या दुःख भोग सप्ताह भी कहते है ४० दिन के उपवास के बाद आता है।मसीही समाज इस समय बड़ी ही गंभीरता और संयम के साथ आत्मिक जीवन का पालन करता है।

सेंट पॉल्स कैथेड्रल के अध्यक्ष पास्टर शमशेर सैमुएल सचिव आशीषअनुराग सोलोमन ने संयुक्त रूप से बताया की भले ही सभी चर्च/आराधनालय नहीं लगाए जायेंगे परन्तु प्रसाशन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए इस वर्ष हम अपने घरो पर ही सिमित रहकर गुुुड फ्राइडे और ईस्टर पर्व का पालन करेंगे। इस बार गुड फ्राइडे और ईस्टर की सारी आराधना ऑनलाइन फेसबुक एवं यूट्यूब के द्वारा की जाएगी जिसे सभी लोग अपने घरो में फ़ोन और टीवी पर देख पाएंगे।

लॉक डाउन के दौरन मसीही समाज भले ही कब्रस्थान जा कर आराधना नहीं कर पाएंगे परन्तु सेंट पॉल कैथेड्रल पास्टररेट कमिटी पूर्ण तरीके से कब्रस्थान की साज सज्जा पर ध्यान देते हुए वहां झालर लाइट लगा कर सम्पूर्ण तैयारी की गयी है जिससे पुनरुथान पर्व में किसी तरह की कमी महसूस ना हो एवं सभी कब्रों में मोमबत्ती जलने की तैयारी कमिटी के द्वारा की जा रही है।

भोर की आराधना रेव्ह समशेर शमूएल द्वारा की जाएगी तथा गुड फ्राइडे की पूर्ण आराधना छत्तीसगढ़ डियोसिस  के बिशप राइट रेेवह रोबर्ट अली जी एवं छत्तीसगढ़ के विभिन्न पासबाँनो के साथ मिल कर ऑनलाइन प्रसारण किया जायेगा।इन सभी आराधनाओ में विशेष प्रार्थना कोरोना मुक्त भारत के लिए जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *