September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

PM मोदी हैकिंग का हुए शिकार | हैकर ने TWEET के जरिये जनता से की यह मांग… इस पर ट्विटर ने कहा –

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया। ये अकाउंट उनकी निजी वेबसाइट narendramodi.in से लिंक था। उनके इस अकाउंट पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स बिटक्वॉइन की मांग करने लगे। हैकर्स ने ट्वीट करते हुए पीएम नेशनल रिलीफ फंड में क्रिप्टो करेंसी के जरिए दान देने की मांग की। हालांकि, बाद में अकाउंट को रिकवर कर लिया गया।

एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान ट्विटर ने भी माना है कि पीएम मोदी के निजी वेबसाइट से लिंक अकाउंट कर लिया गया था। ट्विटर के प्रवक्ता के मुताबिक,वे इस मामले की पूरी जांच कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक ये जानकारी नहीं है कि इस अकाउंट के अलावा किसी और अकाउंट पर भी फर्क पड़ा है या नहीं

हैकर्स ने उनके ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें।’ पीएम के ट्विटर हैंडल पर करीब आधे दर्जन ट्वीट किए गए। सारे ट्वीट में पैसे डोनेट करने की मांग की गई थी।

आपको बता दें की बिटकॉइन एक तरह की वर्चुअल करेंसी है। ये दूसरी करेंसी जैसे डॉलर, रुपये या पाउंड की तरह भी इस्तेमाल की जा सकती है। ऑनलाइन पेमेंट के अलावा इसको डॉलर और दूसरी एजेंसी में भी एक्सचेंज किया जा सकता है। ये करेंसी बिटकॉइन के रूप में साल 2009 में चलन में आई थी। आज इसका इस्तेमाल ग्लोबल पेमेंट के लिए किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *