September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

RAJSTHAN POLITICS : सचिन पायलट पर एक्शन, CONGRESS ने किया उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त, 3 मंत्रियों पर भी गिरी गाज

1 min read
Spread the love

 

जयपुर । राजस्थान में जारी सियासी खींचतान में मंगलवार को बड़ा उलटफेर हुआ। कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट पर एक्शन लेते हुए उन्हें उपमुख्यमंत्री पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया है। साथ ही सचिन पायलट के समर्थन वाले मंत्रियों को भी हटा दिया गया है। इसी के साथ अब अशोक गहलोत एक बार फिर इस सियासी दंगल में विजेता बनकर सामने आए हैं।

सचिन पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे अब बंद हो गए हैं। बता दें कि तीन दिन से उन्हें मनाने की तमाम कोशिशें फेल होने के बाद आखिरकार कांग्रेस ने एक्शन ले लिया है। साथ ही विधायक दल की बैठक में उनके साथ 3 मंत्रियों को बर्खास्त करने का फैसला ले लिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘भाजपा ने राजस्थान की बहादुर जनता द्वारा चुनी गई कांग्रेस सरकार को अस्थिर कर गिराने की साजिश की है। भाजपा ने धनबल और सत्ताबल के दुरुपयोग से, ईडी और इनकम टैक्स विभाग के दुरुपयोग से कांग्रेस और स्वतंत्र विधायकों को खरीदने की कोशिश का जुर्म किया है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि किस तरह विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। सचिन पायलट और कुछ साथी दिग्भ्रमित होकर भाजपा के जाल में उलझकर भाजपा की साजिश में शामिल हो गए। जिस तरह विधायकों को मानेसर के फाइव स्टार होटल में खट्टर जी की पुलिस के संरक्षण में रखा गया है।

पिछले 72 घंटे से सोनिया गांधी ने राहुल गांधी के नेतृत्व में, कांग्रेस के नेताओं ने सचिन पायलट और दूसरे साथी मंत्रियों और विधायकों से लगातार संपर्क करने की कोशिश की। कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन पायलट से आधा दर्जन बार बातचीत करने की कोशिश की। केसी वेणुगोपाल ने कई बार सचिन पायलट से बात की।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *