September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ में CBI की बड़ी कार्रवाई

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Big action by CBI in Chhattisgarh

रायपुर। सीबीआई ने सीनियर समेत दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। सर्वेयर (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर), जामपाली ओपन कास्ट माइन (ओसीएम), रायगढ़ क्षेत्र और एक निजी कंपनी के साझेदार पर भ्रष्टाचार के आरोप और तलाशी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सीनियर सर्वेयर, (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर), जामपाली ओपन कास्ट माइन (ओसीएम), रायगढ़ क्षेत्र (छत्तीसगढ़) और एक निजी निर्माण कंपनी के साझेदार सहित दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह आरोप लगाया गया था कि साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल), बिलासपुर ने जामपाली ओसीएम (ओपन कास्ट माइन), रायगढ़ क्षेत्र, छत्तीसगढ़ के प्रबंधन / प्रभारी अभियंता के निर्देशानुसार ओवर बर्डन (ओबी) हटाने, इसकी संबद्ध गतिविधियों और गारलैंड ड्रेन के लिए मिट्टी के काम के लिए भारी अर्थ मूविंग मशीन (एचईएमएम) को काम पर रखने के काम के लिए निविदा जारी की और यह काम दो निजी निर्माण कंपनियों के संयुक्त उद्यम को दिया गया।

यह भी आरोप लगाया गया कि आरोपी सीनियर सर्वेयर (तत्कालीन कोलियरी सर्वेयर), जामपाली ओसीएम, रायगढ़ क्षेत्र ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग करके एक अन्य आरोपी (मृत घोषित), एक निजी कंपनी के मालिक और एक अन्य निजी निर्माण कंपनी के साझेदार (आरोपी) के साथ आपराधिक षड्यंत्र में शामिल होकर, ओबीआर (ओवरबर्डन रिमूवल) मात्रा के रिकॉर्ड में हेराफेरी की और फर्जी रिकॉर्ड के आधार पर, एसईसीएल को 6,10,26,141/-(लगभग) रुपये की धोखाधड़ी करने के इरादे से उक्त संयुक्त उद्यम कंपनियों को अधिक भुगतान किया गया। सीबीआई द्वारा आज जिला उमरिया (मध्य प्रदेश) और रायपुर (छत्तीसगढ़) में आरोपियों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *