September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | रजिस्ट्री विभाग में विजिलेंस सेल का गठन

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Formation of Vigilance Cell in Registry Department

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में जारी मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। चौथे दिन भी पक्ष और विपक्ष जोरदार नोकझोंक देखने को मिली। प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने कई सवाल भी उठाए। इस दौरान प्रदेश में पंजीयन मामले में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया गया।

विधायक सुशांत शुक्ला के सवाल पर मंत्री ओपी चौधरी ने जवाब देते हुए कहा कि गड़बड़ी रोकने रजिस्ट्री विभाग में विजिलेंस सेल का गठन हुआ है। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि विजिलेंस सेल बड़े और विशेष केस की जांच करेगी। फिलहाल प्रतिबंधित खसरे की पंजीयन रोकी गई है। अगर कोटवारी जमीन की रजिस्ट्री हुई है, तो इसका परीक्षण कराएंगे।

वित्त मंत्री ने कहा कि पंजीयन का नया सिस्टम तैयार हो रहा है। आधार और पैन को रजिस्ट्री से लिंक होगा। रेरा और भुइया को भी आपस में जोड़ा जा रहा है। विधायकों की मांग पर मंत्री ओपी चौधरी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि हर जिले में विधायक के लिए राजस्व बैठक कराएंगे।

इसके लिए सभी कलेक्टर को निर्देश दिया जाएगा। मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि बेलतरा में पंजीयन गड़बड़ी की जांच कराएंगे। मंत्री ओपी चौधरी ने सदन में घोषण की, कि सक्ति जिले में संचालित खदान की जांच होगी। अगले सत्र से पहले ही इसकी जांच करा ली जाएगी। वित्त मंत्री ने कहा कि सभी 19 डोलेमाइट खदान की जांच होगी। बता दें कि य़ह घोषणा चरणदास महंत के सवाल पर की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *