September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | बिलासपुर, राजनांदगांव, कोरबा में आगे चल रही कांग्रेस, जानिए 11 सीटों पर अपडेट

1 min read
Spread the love

CG Breaking | Congress leading in Bilaspur, Rajnandgaon, Korba, know updates on 11 seats

रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना मंगलवार 4 जून की सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ में भी 11 सीटों के लिए 33 जिलों में मतगणना शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों में 8 सीटों पर भाजपा और 3 पर कांग्रेस आगे चल रही है।

कांग्रेस आगे – बिलासपुर, राजनांदगांव, कोरबा

सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना –

बतादें कि, सुबह 8 बजे डाक मतपत्रों के साथ मतगणना शुरू हुई। 8.30 बजे से होगी EVM से मतगणना की शुरुआत होगी। बैलेट पेपर के आंकड़े मिलने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझानों में 4 सीटों पर भाजपा और एक सीट पर कांग्रेस को बढ़त बताई जा रही है। राज्य भर के 94 मतगणना हॉल में मतों की गिनती हो रही है। जिनमें 1671 माइक्रो ऑब्जर्वर भी मतगणना पर नजर रखे हुए हैं। सभी मतगणना स्थलों में तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है। मतगणना स्थल इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को साथ ले जाने पर प्रतिबंध है।

रायपुर लोकसभा की गिनती दो जिलों में –

रायपुर लोकसभा की वोटों की गिनती दो जिलों में चल रही है। जिसमें 7 विधानसभा के वोटों की गिनती रायपुर के मतगणना स्थल में हो रही है, वहीं 2 विधानसभा के वोटों की गिनती बलौदाबाजार में चल रही है। सभी विधानसभाओं के लिए 14-14 टेबल लगाए गए हैं। राजधानी रायपुर की लोकसभा सीट पर बृजमोहन अग्रवाल और विकास उपाध्याय के बीच सीधा मुकाबला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *