September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Bharosa Ke Sammelan | खड़गे आएंगे छत्तीसगढ़, विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए कांग्रेस का बड़ा कार्यक्रम

1 min read
Spread the love

Bharosa Ke Sammelan | Kharge will come to Chhattisgarh, Congress’s big program in view of assembly elections 2023

रायपुर। विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ में बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। इसमें पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित राष्‍ट्रीय स्‍तर के कई नेता भी शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज के आग्रह पर खड़गे ने कार्यक्रम में आने की सहमति दे दी है। कांग्रेस ने इसे ‘भरोसा के सम्मेलन’ नाम दिया है। यह आयोजन इसी महीने करने की तैयारी है। बैज के अनुसार कार्यक्रम जांजगीर में होगा। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा कर इसकी तारीख तय की जाएगी।

प्रदेश सरकार का भरोसा के सम्‍मेलन सरकार के चार वर्ष पूरे होने के बाद से लगातार चल रहा है। इन सम्‍मेलनों के जरिये मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल जनता को विभिन्‍न योजनाओं और विकास कार्यों की सौगात देने के साथ ही सीधा संवाद भी कर रहे हैं। आयोजन के दौरान सरकार के काम और उपलब्धियां भी स्‍टाल और प्रदशर्नी के जरिये जनता को बताया जा रहा है।

धान के समर्थन मूल्‍य में वृध्दि, कृषि ऋण माफी, रूरल इंडस्ट्रियल पार्क, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, सी-मार्ट, सुराजी गांव योजना, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य सहायता योजना, राजीव मितान क्‍लब, बेरोजगारी भत्ता, बिजली बिल हॉफ, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक, मनरेगा सहित शासन की विभिन्न फ्लैगशिप योजना।

प्रदेश में लंबे अर्से से कांग्रेस के किसी बड़े नेता का कार्यक्रम नहीं हुआ है। इस वर्ष फरवरी में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा सहित पार्टी के सभी बड़े नेता आए थे, लेकिन यह सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं था। फरवरी 2022 में राहुल गांधी का रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में एक कार्यक्रम हुआ था। सरकार का यह बड़ा आयोजन था। इस दौरान राहुल गांधी ने राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्‍याय योजना और राजीव मितान क्‍लब का शुभारंभ किया था। इसी कार्यक्रम में सेवाग्राम और अमर जवान ज्‍योति निर्माण के लिए भूमिपूजन भी हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *