September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

कोंडागांव | तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

1 min read
Spread the love
नीरज उपाध्याय/कोंडागांव:- छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ जिला इकाई कोंडागांव के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा के नेतृत्व में जिले के तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों ने मंगलवार को कलेक्टर दीपक सोनी के माध्यम से राजस्व मंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर वेतन विसंगति एवं कार्यालय में संसाधनों की कमी को पूरा करने की मांग की है।
इस सम्बंध में जानकारी देते हुए कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ के जिलाध्यक्ष व केशकाल तहसीलदार आशुतोष शर्मा ने बताया कि तहसील कार्यालयों में बढ़ते काम की तुलना में उपलब्ध संसाधनों, कम्प्यूटर, फर्नीचर, भवन, प्रशिक्षित स्टाफ, नोटिस तामीली हेतु स्टाफ की कमी है। चूंकि तहसीलदारों को कानून व्यवस्था, प्रोटोकॉल, मृतक पंचनामा जैसे महत्वपूर्ण कार्य करने होते हैं। परंतु सभी को वाहन की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। तहसीलदार के विकासखंड का प्रमुख अधिकारी होने के बावजूद उनका वेतन अन्य विकासखंड स्तरीय अधिकारियों की तुलना में कम है। राजस्व मंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में हमने इन समस्त मांगों को पूरा करने का आग्रह किया है।
इस दौरान आशुतोष शर्मा, विजय मिश्र, उईस्यानी के मानकर, वीरेंद्र श्याम, सुशील भोई, अरुण सिंह, शांतनु तारम, दयाराम साहू, विजय प्रताप सिंह, राजकुमार आवडे, स्वाति नेताम व दिनेश ठाकुर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *