September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जंग, नेता प्रतिपक्ष के बयान पर मुख्यमंत्री का पलटवार

1 min read
Spread the love

War on Congress leader Rahul Gandhi’s statement regarding Veer Savarkar, Chief Minister retaliates on Leader of Opposition’s statement

रायपुर। वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान ने पूरे देश में नई जंग छेड़ दी है, जिसकी आंच छत्तीसगढ़ भी पहुंच गई है. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बयान पर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने पलटवार किया है और बीजेपी पर निशाना साधा है.

सीएम भूपेश ने कहा कि अगर सावरकर को देखना है तो दो हिस्सों में देखना होगा. जेल जाने के पहले के सावरकर क्रांतिकारी थे और उसके बाद वह लगातार माफी मांगते रहे. उन्होंने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड और फिर यहां आकर क्रांतिकारी कदम उठाए लेकिन जेल जाने के बाद उनका दृष्टिकोण बिलकुल बदल गया.

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम और आजादी की लड़ाई में वीर सावरकर का क्या योगदान था, पहले राहुल गांधी अंडमान निकोबार जाए और सेल्युलर जेल देखकर आए. उन्होंने कहा कि अच्छा होता अंडमान निकोबार जाकर भारत जोड़ो यात्रा निकाले.

वहीं महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर भूपेश बघेल ने कहा कि उन्होंने ऐसी कोई बात कही नहीं है, जो तथ्य है, उसको दिखाया है. जो चिट्ठी लिखी है, उसको बताया है. एफआईआर क्यों किया जा रहा है, उसका जवाब देना चाहिए. आजादी की लड़ाई में बहुत सारे जेल गए, जेल की यात्राएं की. बाल गंगाधर तिलक और भगत सिंह सभी जेल में रहे, लेकिन कभी माफी नहीं मांगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *