May 19, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

UPSC Mains 2023 Result | अनुषा पिल्ले और शिवम कुमार सिंह ने यूपीएससी में हासिल की सफलता

1 min read
Spread the love

UPSC Mains 2023 Result | Anusha Pillay and Shivam Kumar Singh achieved success in UPSC.

रायपुर। यूपीएससी मेन्स-2023 के रिजल्ट जारी हो गए हैं, जिसमें 1143 युवाओं का चयन हुआ है। इस बार यूपीएससी मेन्स-2023 परीक्षा में छत्तीसगढ़ से दो प्रतिभागियों ने कामयाबी हासिल की है, जिसमें 202 रैंक में अनुषा पिल्लै और 637 रैंक में शिवम कुमार सिंह ने हासिल किया है। बता दें अनुषा पिल्लै आईएएस रेणु पिल्लै और आईपीएस संजय पिल्लै की बेटी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raipur District (@raipurdistrict)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raipur District (@raipurdistrict)

यूपीएससी सीएसई 2023 रिजल्ट में कुल 1143 युवाओं का चयन हुआ है। इन सभी को आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, ग्रुप ए और ग्रुप बी सर्विस में सरकारी नौकरी ऑफर की जाएगी। यूपीएससी परीक्षा के तीनों चरणों में शामिल हुए स्टूडेंट्स upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर अपना फाइनल रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UPSC के लिए चयनित अनुषा पिल्ले ने रायपुर के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (NIT) से Metallurgy Engineeg में डिग्री हासिल की हैं। 2021 में उन्होंने पहली बार spring में डिग्री हासिल की और 2023 में यूपीएससी मेन्स में 202वीं रैंक हासिल की। अनुषा, आईपीएस रहे संजय पिल्ले और एसीएस रेणु पिल्ले की बेटी हैं।

कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सुश्री अनुषा पिल्ले के चयनित होने पर उनके घर पहुँचकर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। यू पी एस सी द्वारा घोषित 2024 के परिणाम में अनुषा पिल्ले ने 202वीं रैंक हासिल की है। अनुषा सेवा निवृत्त डीजी संजय पिल्ले एवं अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले की सुपुत्री है।

इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा एवं जिला पंचायत के सीईओ विश्वदीप एडीएम देवेन्द्र पटेल उपस्थित थे। यूपीएससी मेन्स-2023 का परिणाम जारी हो चुका है। परीक्षा में इस बार छत्तीसगढ़ के दो प्रतिभागियों ने स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है। इनमें से अनुषा पिल्ले ने 202 रैंक और शिवम कुमार सिंह ने 637 रैंक हासिल किया है। अनुषा पिल्ले छत्तीसगढ़ कैडर की आईएएस रेणु पिल्ले और आईपीएस संजय पिल्ले की बेटी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *