May 18, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

बेवफाई न हुई बर्दाश्त : आपत्तिजनक हालत में दोस्त के साथ मिली प्रेमिका, प्रेमी ने की युवक की बेरहमी से हत्या

1 min read
Spread the love

नीरज उपाध्याय/कोंडागांव:– कोंडागांव के मुक्तिधाम में मिली अधजली लाश के मामले में कोंडागांव पुलिस ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने 24 घण्टे के भीतर ही अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की है। मामले में मृतक का दोस्त ही मुख्य आरोपी पाया गया है। जिसने अपनी प्रेमिका को मृतक के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखने के बाद लोहे के रॉड व फावड़े से मारकर मृतक की हत्या कर दी थी। फिलहाल आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले कोंडागांव के मुक्तिधाम मे कुछ लोग अपने परिजन का अस्थी बीनने आये थे। उन्होने शव दाह शेड के नीचे एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था मे जलते हुये देखा जिसके शरीर पर चोट के निशान थे। उन्होने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। मामले की सूचना मिलने पर कोंडागांव एसपी वाय. अक्षय कुमार ने मामले को गम्भीरता से लेते हुये मृतक की पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु निर्देश दिए। मामले में एडिशनल एसपी रूपेश कुमार डाण्डे के मार्ग दर्शन एवं एसडीओपी रूपेश कुमार के पर्यवेक्षण में कोण्डागॉव पुलिस एवं सायबर सेल की टीम गठित कर मृतक के परिजन व आरोपी की पता तलाश में जुट गई। कुछ घण्टे बाद आस पास के लोगो से पुछताछ करने पर मृतक का प्रकाश नाग निवासी फरसगॉव का होना पता चला।

इस मामले में मृतक के परिजनों इस थाना आकर रिपोर्ट दर्ज करवाया कि मृतक प्रकाश नाग पिछले 15 दिन से विजय नुरेटी के साथ नारंगी मुक्तिधाम स्थित शौचालय आवास में रहता था। उसी के द्वारा किसी बात को लेकर प्रकाश नाग की हत्या करने की सम्भावना होने रिपोर्ट थाना कोण्डागॉव मे धारा 302 , 201 भादवि का दर्ज कर विवेचना मे लिया गया। मामले मे संदेही विजय नुरेटी जो कि घटना के बाद मुक्तिधाम से फरार हो गया था कि सरगरमी से खोजबीन की गई संदेही विजय नुरेटी को हिरासत मे लेकर पुछताछ की गई जिस पर विजय नुरेटी बताया कि प्रकाश नाग के साथ कुछ दिन पुर्व ही दोस्ती हुयी थी । प्रकाश नाग के द्वारा आरोपी की प्रेमिका के साथ दोस्ती हो गई घटना दिनांक के एक दिन पुर्व आरोपी ने प्रकाश नाग व अपने प्रेमिका को आपत्ति जनक स्थिति मे देखा उसी समय आरोपी ने प्रकाश नाग की हत्या करने की ठानी। दिनंाक 19.04.2024 को आरोपी विजय नुरेटी और प्रकाश नाग के मध्य विवाद हुआ। आरोपी ने प्रकाश नाग को राड, डण्डा ,लोहे की पाईप व फावडा से मार-मार कर उसकी हत्या कर दी और शाम तक शौचालय के कमरे मे था। फिर शराब पीने चला गया। रात को 03.00 बजे वापस मुक्तिधाम (शौचालय) आया और साक्ष्य मिटाने के लिये मृतक का शव के पैर को गमछा से बांधकर घसिटते हुये । शव दाह शेड के पास ले गया और उसके शव को जला दिया और वहा से भाग गया । आरोपी से हत्या में प्रयुक्त राड, डण्डा ,लोहे की पाईप व फावडा जप्त किया गया । आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा जा रहा है।

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही निरीक्षक प्रहलाद यादव, उप निरीक्षक अमिताभ खाण्डेकर ,सहा. उप निरीक्षक दिनेश पटेल, प्रआर 227 पन्ना देहारी, व उप निरीक्षक शाशिभूषण पटेल (सायबर सेल प्रभारी) प्रधान आरक्षक अजय बघेल आरक्षक सन्तोष कोडोपी एवं सायबर टीम का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *