September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Nirbhaya Case: निर्भया के चारों दोषियों को तिहाड़ के जेल नंबर 3 में दी जाएगी फांसी

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया है, जिसके बाद चारों गुनाहगारों मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी, इन चारों को तिहाड़ के जेल नंबर 3 में फांसी दी जाएगी, अभी आपको बता दें कि 3 दोषी जेल नंबर 2 में हैं और एक को जेल नंबर 4 में रखा गया है।

तिहाड़ में फांसी का तख्ता जेल नंबर-3 में है… आपको बता दें कि तिहाड़ में फांसी का तख्ता जेल नंबर-3 में है, जिसमें संसद हमले के दोषी आतंकवादी अफजल को रखा गया था, इन चारों दंरिदों को एक साथ फांसी के तख्ते पर लटकाया जा सकता है, दरअसल एशिया की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक मानी जाने वाली तिहाड़ जेल देश का पहला ऐसा कारागार हो गया है, जहां एक साथ चार तख्त फांसी के लिए तैयार हैं, अभी तक यहां फांसी के लिए एक ही तख्त था लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ाकर 4 कर दी गई है।

फैसले के बाद निर्भया की मां ने कही बड़ी बात मालूम हो कि सात साल बाद आए इस अहम फैसले पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि आज मेरी बेटी को न्याय मिला,चारों दोषियों को फांसी पर चढ़ाने से इस देश की महिलाओं का सशक्तिकरण होगा। इस फैसले से न्यायिक व्यवस्था पर लोगों का भरोसा और मजबूत होगा।

एक दोषी की हो चुकी है मौत गौरतलब है कि निर्भया गैंगरेप मामले में में छह दोषियों में से एक की जेल में ही मौत हो चुकी है, जबकि एक नाबालिग दोषी सजा काटकर जेल से बाहर आ चुका है, 16 दिसंबर 2012 की रात हुई इस बर्बर घटना से देश स्‍तब्‍ध रह गया था, जटिल लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद अब यह मामला अपने अंजाम तक पहुंचा है और चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *