September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | नव-नियुक्त प्रभारी सचिन पायलट का रायपुर में ज़ोरदार स्वागत

1 min read
Spread the love

CG Breaking | Warm welcome to newly appointed in-charge Sachin Pilot in Raipur

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश के नवनियुक्त प्रभारी सचिन पायलट अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़दौरे पर रायपुर पहुंच गए है. रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. बता दें कि, सचिन पायलेट कांग्रेस प्रदेश प्रभारी नियुक्त किये जाने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे है, वे यहां से सीधे प्रदेश कांग्रेस कार्यालयराजीव भवन जाएंगे. जहां वे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की विस्तारित बैठक लेंगे. इसके बाद 12 जनवरी को सुबह प्रदेश चुनावसमिति की बैठक लेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं. इनमें से 9 सीटें अभी भाजपा के कब्जे में है. वहीं कोरबा और बस्तर लोकसभा सीटकांग्रेस के पास है. अब पायलट के कंधों पर सभी 11 सीटों की जिम्मेदारी है. देखना ये होगा कि इस लोकसभा चुनाव में पायलट केनेतृत्व में कांग्रेस कितनी सीट अपने पाले में खींच पाती है.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में 14 जनवरी से शुरू होने जा रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्राकी तैयारी और लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी. इस दौरान सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों की पूरीरिपोर्ट लेंगे. कुछ दिनों पहले दिल्ली दौरे से लौटे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि नए प्रभारी का मार्गदर्शन लिया जाएगा. कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने भी दिल्ली में उनसे मुलाकात की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *