September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Vidhansabha Breaking | विधानसभा अध्यक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की दी अनुमति

1 min read
Spread the love

CG Vidhansabha Breaking | The speaker of the assembly gave permission to discuss the no-confidence motion

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर दो दिन चर्चा होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति दे दी है। इससे पहले आज विपक्ष ने आज सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया, जिसे स्वीकार कर दिया गया। अध्यक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की अनुमति दे दी है।

आपको बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को एकात्म परिसर में बड़ी बैठक की थी। विधायक दल की बैठक में 109 बिंदुओं का आरोप पत्र के आधार पर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति बनी। करीब दो घंटे चली बैठक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मंथन किया गया। भाजपा ने आरोप पत्र में भ्रष्टाचार और घोटालों को शामिल किया है।

इसमें शराब घोटाला, कोयला परिवहन घोटाला, पीएससी में गड़बड़ी, डीएमएफ घोटाला, मनरेगा घोटाला, सीमेंट घोटाला, आत्मानंद स्कूल में घोटाला शामिल हैं। नेता प्रतिपक्ष ने बैठक के बाद कहा था कि भाजपा विधायक सभी तथ्यों और तर्कों के साथ अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से सरकार को घेरेंगे। भूपेश सरकार के असली चेहरे को जनता के सामने उजागर करेंगे। चंदेल ने कहा कि अधिकारियों की पदस्थापना में बोली लग रही है। 5000 करोड़ से ज्यादा का राशन घोटाला हो गया। कैंपा मद में भी बंदरबांट हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *