September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Politics | कांग्रेस का संभागीय सम्मेलन जारी, सीएम ने रमन को कसा तंज, धर्मांतरण पर बोले ..

1 min read
Spread the love

Cg Politics | Congress’s divisional conference continues, CM taunts Raman, speaks on conversion ..

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों कांग्रेस का संभागीय सम्मेलन जारी है। इसी कड़ी में कल बिलासपुर में हुए संभागीय कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद आज दुर्ग संभाग में कार्यकर्ता सम्मेलन रखा गया है। इस सम्मेलन में शामिल होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रवाना हुए।

कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने से पहले, धान के MSP पर गिरिराज सिंह ने दी बहस की चुनौती को CM भूपेश बघेल ने स्वीकार करते हुए मीडिया से कहा कि, हम किसी भी मंच पर इस मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है। हमारा कोई भी कार्यकर्ता इस विषय पर बहस कर लेगा। UPA के 10 साल और NDA के 9 साल का आंकड़ा सामने रख देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, पेट्रोल-डीजल की कीमत की तुलना में MSP कितनी बढ़ी बताए BJP बताए।

गिरिराज सिंह के बयान बस्तर में हो रहा धर्मांतरण मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, 15 साल रमन सरकार में सबसे ज्यादा चर्च बने। धार्मिक स्थल तभी बनता है, जब मानने वाले लोग होते हैं। मेरी इस बात का भाजपा के नेता खंडन करके दिखाएं। मध्यप्रदेश के समय से धर्मांतरण पर कानून बना है। शिकायत मिलती है तो कानून के तहत कार्रवाई होती है।

जिनका परफॉर्मेंस अच्छा है, उनकी टिकट नहीं कटेगी

सीटिंग विधायकों की टिकट को लेकर CM का ने कहा, अधिकतर विधायकों का परफॉर्मेंस अच्छा है, किसी का परफॉर्मेंस अच्छा होगी तो टिकट क्यों कटेगी, कुछ लोगों के स्वास्थ्यगत विषय हैं, नाराजगी भी हो सकती है, अभी भी चार माह समय है, विधायक सुधार कर सकते हैं।

रमन सिंह जिन्हें मोबाइल बांटे, उन्हें ढूंढ़ने निकलना चाहिए : मुख्यमंत्री

भाजपा निकाल रही पुरखौती सम्मान यात्रा मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, अब चुनाव है तो उन्हें पुरखों की याद आ रही है, रमन सिंह जिन्हें मोबाइल बांटे हैं, उन्हें ढूंढ़ने निकलना चाहिए। प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ले रहीं मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, प्रदेश प्रभारी की मंत्रियों के साथ बैठक हुई है और विधायकों के साथ भी बैठक हुई है। प्रदेश प्रभारी का काम ही है रिपोर्ट लेना।

वही, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धर्मांतरण पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में जितने चर्च बने, उतने कभी नहीं बने। 15 सालों में जितना धर्मांतरण हुआ, उतना कभी नहीं हुआ। धर्मांतरण पर कानून मध्यप्रदेश के समय से बना हुआ है। जहां जबरन धर्मांतरण होगा, वहां कार्रवाई हुई है, और होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *