September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BREAKING: विवादित IPS मुकेश गुप्ता की मुश्किलें बड़ी,EOW ने दर्ज किया प्रकरण

1 min read
Spread the love

ब्रेकिंग: EOW ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ दर्ज किया प्रकरण.. ट्रस्ट की डायरेक्टर पर मामला दर्ज.. मिकी मेहता मेमोरियल नेत्र चिकित्सालय में आर्थिक अनियमितता का मामला..

रायपुर 6 मई, 2020। आर्थिक अपराध ब्यूरो ने छत्तीसगढ़ के IPS मुकेश गुप्ता के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। साथ ही हॉस्पिटल की डायरेक्टर दीपशिखा अग्रवाल के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच के आधार पर EOW ने मामला दर्ज कर लिया है। मामला मिक्की मेहता मेमोरियल नेत्र चिकित्सालय में हुई आर्थिक अनियमितता से जुड़ा हुआ है।

EOW के जांच में ये भी बताया गया कि मिकी मेमोरियल ट्रस्ट के संचालन, दान, भवन निर्माण आदि सभी कार्यों में मुकेश गुप्ता का प्रभाव था एवं नियम कानूनको ताक रखकर चेरिटेबल ट्रस्ट का संचालन निजी लाभ के लिए किया जाता था। जांच पूरी होने के बाद निलंबित IPS मुकेश गुप्ता और ट्रस्ट की डायरेक्टर दीपशिखा अग्रवाल के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। बता दें 5 मई को दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

सूत्रों के मुताबिक माणिक मेहता की शिकायत पर जांच करने पर पाया गया कि MGM हॉस्पिटल के ट्रस्ट से लेकर हॉस्पिटल को मिल रहे करोड़ों के अनुदान तक कई स्तर पर हेरा फेरी की गई है। गरीब लोगों के नेत्र उपचार के नाम पर मिले 3 करोड़ रुपये से बैंक का कर्ज चुकाने का काम किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *