September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | कलेक्टर रानू साहू की मुश्किलों में इजाफा, मां के घर पहुंची ED की टीम, जांच जारी

1 min read
Spread the love

Cg Breaking | Collector Ranu Sahu’s troubles increase, ED team reaches mother’s house, investigation continues

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय जमकर सर्च ऑपरेशन चला रही है। ईडी ने प्रशासनिक अधिकारियों और राजनेताओं और कारोबारियों पर अपना शिकंजा कसा है। इन्हीं में से एक है कलेक्टर रानू साहू, जो ईडी के टारगेट में है।

खबर है कि मंगलवार सुबह-सुबह ईडी के अधिकारियों ने रानू साहू के मायके में दबिश दी है। सुबह पांच बजे पहुंचे अधिकारी गरियाबंद के पाण्डुका में कई घरों में जांच कर रहे हैं।

दरअसल, ED के 12 अधिकारियों की एक टीम ने सुबह 5 बजे पाण्डुका में गरियाबंद की जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू और कांग्रेस नेता शैलेंद्र साहू का दरवाजा खटखटाया। उसके बाद से टीम वहां जांच के लिए घुस गई। लक्ष्मी साहू कलेक्टर रानू साहू की मां हैं। वहीं शैलेंद्र साहू उनके चचेरे भाई हैं।

ED की टीम वहां दस्तावेजों को खंगाल रही है। बताया जा रहा है, मैनपुर में एक 12 एकड़ के तालाब भी इस परिवार के नाम होने की जानकारी सामने आई, क्योंकि इसकी प्रारंभिक रजिस्ट्री में परिवार का नाम था। इस एंगल पर भी जांच की जा रही है। छापे की कार्रवाई के लंबा चलने की आशंका जताई जा रही है।

ED की एक बड़े सर्च ऑपरेशन के तौर पर 11 अक्टूबर की सुबह प्रदेश के 40 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके केंद्र में कोयला ढुलाई से जुड़ा नेटवर्क था। एजेंसी ने रायपुर के अलावा कोरबा, रायगढ़, महासमुंद आदि जगहों पर ध्यान केंद्रित किया।

रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू नहीं मिलीं तो उनका सरकारी बंगला सील कर दिया गया। 12 अक्टूबर को रानू साहू ने रायगढ़ पहुंचकर ED के जांच अधिकारी को तलाशी के लिए आमंत्रित किया। बाद में उनके बंगले और रायगढ़ कलेक्ट्रेट की भी विस्तृत तलाशी ली गई है। वहां से ED की टीम लौट आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *