September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Online Fraud | बैंक मैनेजर से 1.66 लाख की ठगी, ऑनलाइन शॉपिंग साइट में खरीदारी करने पर निकला एक के बाद एक खातें से पैसा

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । ऑनलाइन शॉपिंग साइट में खरीदारी करने पर 40 प्रतिशत छूट का झांसा देकर बैंक मैनेजर से 1.66 लाख की ठगी कर ली गई।

जानकारी के अनुसार, ठग ने ऑफर बताए, फिर खरीदी के पहले ही एडवांस में पैसा जमा करा लिया। उसके बाद खाते से पैसा निकाल लिया गया। मैनेजर के साथ-साथ उनकी पत्नी के खाते से भी पैसा निकाला है।

बता दें की श्यामनगर के रहने वाले शकील अहमद एक बैंक में मैनेजर हैं। उनके पास 8 तारीख को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से कॉल आया। उन्हें झांसा दिया गया कि त्यौहार में कंपनी इलेक्ट्राॅनिक सामान की खरीदी पर 40 प्रतिशत की छूट दे रही है। दस हजार की खरीदी करने पर 4 हजार की छूट मिलेगी। मैनेजर ठग के झांसे में आ गए। उन्हें एडवांस में पैसा जमा करने को कहा गया। दोनों ऑनलाइन 6 हजार और 11 हजार रुपए जमा कर दिए। उन्हें जब ठगी की आशंका हुई तब उन्होंने इंटरनेट पर कंपनी का कस्टमर केयर नंबर ढूंढा और उसमें कॉल किया।

मैनेजर ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। ठग ने कहा कि उनका पूरा पैसा उनके खाते में वापस कर दिया जाएगा। उनसे खाता नंबर लिया गया। उसके बाद करीब 6 बार में खाते से पौने दो लाख रुपए निकाल लिए गए। मैनेजर के मोबाइल पर ट्रांजेक्शन का मैसेज आया तो दोबारा ठगी होने का पता चला। उन्होंने अपने अधिकारियों से संपर्क किया और ट्रांजेक्शन रोकने के लिए कहा। पुलिस को ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *