May 15, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

प्ले स्टोर पर वापस आया Paytm, पॉलिसी फुलफिल करने के लिए हटाया ‘कैशबैक कॉम्पोनेंट’

1 min read
Spread the love

प्ले स्टोर पर वापस आया Paytm, पॉलिसी फुलफिल करने के लिए हटाया ‘कैशबैक कॉम्पोनेंट’


Paytm ऐप गूगल प्ले स्टोर पर वापस आ गया है. आज दोपहर से इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया था. गैंबलिंग पॉलिसी वॉयलेशन को लेकर गूगल ने इसे प्ले स्टोर से हटाया था. 

Paytm गूगल प्ले स्टोर पर एक बार फिर से उपलब्ध है. आपको बता दें कि इसे गूगल प्ले स्टोर से कुछ समय के लिए हटा लिया गया था. पेटीएम ने हाल ही में फैंटेसी लीग की शुरुआत की थी और कल से IPL2020 भी शुरू है.

Paytm ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि कंपनी गूगल की पॉलिसी रिक्वॉरमेंट के तहत अब कैशबैक कॉम्पोेनेंट हटा रही है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि ये अस्थाई तौर पर है.

गौरतलब है कि Dream11IPL2020 कल यानी 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. ऐसे में क्रिकेट से जुड़ें फैंटेसी लीग बेस्ड ऐप की रेस तेज हो चुकी है. चूंकि Dream11 प्ले स्टोर पर नहीं है और इसकी वजह भी गूगल की पॉलिसी है.

ऐसी स्थिति में फैंटेसी लीग बेस्ड स्पोर्ट्स गेमिंग के लिए बनाई गई सेल्फ रेग्यूलेटरी बॉडी ने गूगल से इस ऐप Paytm ऐप को हटाने को कहा था.

पेटीएम ने एक स्टेटमेंट में कहा है ये साफ़ है कि Paytm पर की गई हर ऐक्टिविटी पूरी तरह से क़ानूनी हैं, हमने अस्थाई तौर पर कैशबैक कॉम्पोनेंट को हटा दिया है ताकि गूगल प्ले स्टोर की पॉलिसी रिक्वॉरमेंट को पूरा कर सकें
FIFS ने गूगल से इस तरह के ऐप्स को हटाने को कहा था. Paytm को प्ले स्टोर से हटाए जाने के बाद FIFS ने गूगल का शुक्रिया अदा किया था.

इस रेग्यूलेटरी बॉडी का मानना है कि जब भारत में इस तरह के ऐप्स क़ानूनी हैं तो गूगल प्ले स्टोर क्यों किसी चुनिंदा ऐप को अपने प्लैटफ़ॉर्म से बैन करता, जबकि कुछ ऐप्स को रखता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *