September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Mahadev Sattebaji App Case | सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ ED के दावे पर डिप्टी सीएम ने किया पलटवार

1 min read
Spread the love

Mahadev Sattebaji App Case | Deputy CM hits back at ED’s claim against CM Bhupesh Baghel

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. इस बीच केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी (ED) ने बड़ा दावा किया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार (3 नवंबर) को कहा कि, महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये दिए हैं. ऐसे में अब ईडी के इस दावे पर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने पलटवार किया है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि, ईडी अब कहानी गढ़ने में लगी हुई है. अगर सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ आपके पास सबूत है, तो सबूत के साथ आएं और कार्रवाई करें. डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि, चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है और हमने मान लिया है कि ईडी इस तरह से कार्रवाई करेगी, ताकि कांग्रेस को नुकसान हो. ऐसे में ईडी ने सीएम भूपेश बघेल को बदनाम करने के लिए एक और कहानी शुरू कर दी है.

‘बोफोर्स घोटाले की तरह बेबुनियाद आरोप लगाए हैं’

टीएस सिंहदेव ने भूपेश बघेल के खिलाफ ईडी के आरोपों को निंदनीय बताते हुए कहा, यह वही ईडी है जिसने पार्टी के सत्र से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के खिलाफ अपनी कार्रवाई शुरू की थी. यह वही ईडी है जिसके अधिकारियों के पास अवैध धन पाया जा रहा है. टीएस सिंहदेव ने कहा कि, ये आरोप बोफोर्स घोटाले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ लगाए गए आरोपों की तरह ही निराधार है. जब तक आरोप साबित नहीं हो जाते तब तक यह बेबुनियाद है. आपने बोफोर्स घोटाले में राजीव गांधी पर बेबुनियाद आरोप लगाए और उनकी मौत के दस-बारह साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में उन्हें क्लीन चिट दे दी. इस मामले में क्या कोई तथ्य है?

ईडी ने क्या कहा?

दरअसल, ईडी ने गुरुवार (2 नवंबर) को ही छत्तीसगढ़ में पांच करोड़ 39 लाख रुपये महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में नकद जब्त किए थे. इसमें 15.59 करोड़ रुपये का मिला बैंक बैलेंस भी फ्रीज/जब्त किया गया. ईडी ने बयान में कहा, “असीम दास से पूछताछ, उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और शुभम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) के भेजे गए ईमेल की पड़ताल से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं. पता चला है कि महादेव ऐप के प्रमोटर भूपेश बघेल को अतीत में नियमित तौर पर भुगतान करते रहे हैं और अब तक लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है.” एजेंसी ने बताया कि असीम दास पैसे पैसे का लेन-देन करने वाला है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *