September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

आज ही बीजेपी में शामिल होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, मोदी सरकार में बनेंगे मंत्री!

1 min read
Spread the love

मध्य प्रदेश की राजनीति में हाशिये पर धकेले जाने से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पाला बदलने का फैसला ले लिया है. सिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. सिंधिया आज शाम 6 बजे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.

बीजेपी के पाले में आते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को वो सम्मान भी मिल जाएगा जिसके लिए कांग्रेस में संघर्ष कर रहे थे. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी सिंधिया को राज्यसभा में भेज सकती है. इसके अलावा उन्हें मोदी सरकार में मंत्री भी बनाया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक, संसद सत्र के बाद मोदी कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा और इस विस्तार में सिंधिया को शामिल किया जाएगा. सिंदिया को यह ईनाम मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए दिया जाना है.

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के विधायक भी कांग्रेस से नाराज हैं. ऐसे ही 19 विधायकों ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं. इन विधायकों के इस्तीफे के साथ ही कमलनाथ सरकार का गिरना लगभग तय माना जा रहा है और बीजेपी एक बार फिर मध्य प्रदेश में सरकार बनाने की स्थिति में आ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *