May 19, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

सीएम भूपेश बघेल ने किया लिमदरहा मिडवे रिजॉर्ट का लोकार्पण, कहा- फुर्सत के क्षण बिताने पर्यटकों के लिए अहम मुकाम होगा लिमदरहा

1 min read
Spread the love

 

CM Bhupesh Baghel inaugurated Limdarha Midway Resort, said – Limdarha will be an important destination for tourists to spend leisure time

नीरज उपाध्याय/केशकाल:- प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत दिनांक 3 जून से 5 जून तक कांकेर जिले के प्रवास पर हैं। इसी क्रम में सीएम बघेल शनिवार की शाम लगभग 5:30 बजे केशकाल विधानसभा के ग्राम खालेमुरवेंड पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने केशकाल विधायक सन्तराम नेताम, कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप, सीएम के सलाहकार राजेश तिवारी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधियों व कांग्रेसी पदाधिकारियों के साथ रिबन काट कर 6 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित लिमदरहा मिडवे रिजॉर्ट का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने मिडवे परिसर में बने काम्प्लेक्स, फूड जोन, गार्डन और रेस्टोरेंट का अवलोकन किया।

उल्लेखनीय है कि टूरिस्ट हाटस्पाट के रूप में बस्तर तेजी से विकसित हो रहा है। केशकाल घाट बस्तर का प्रवेश द्वार है,  लीमदरहा मिडवे रिसार्ट केशकाल घाट से लगा हुआ है। इसके 40 काटेज भी एक-दो साल में बन जाएंगे और पर्यटकों को रूकने की सुविधा भी मिल पाएगी। अगले छह महीनों में पर्यटकों को कन्वेंशन हाल की सुविधा भी मिल पाएगी।

लीमदरहा का प्रबंधन पीपीपी माडल पर होगा। प्रापर्टी को चलाने तथा इसका प्रबंधन करने का जिम्मा ग्रैंड इम्पीरिया का होगा। यह रायपुर की एक होटल चेन है जिसने नीलामी में हिस्सा लेकर यह अधिकार हासिल किये। साल भर का रेंट 10 लाख 51 हजार रुपए होगा जो निजी प्रबंधन जिला प्रशासन को देगा। इस राशि का उपयोग स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में होगा। लीमदरहा मिडवे रिसार्ट की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यहां के प्रसाधन और फूड जोन के लिए टूरिस्ट का प्रवेश हमेशा निःशुल्क रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *