May 18, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | ED को मिल पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा की रिमांड

1 min read
Spread the love

CG Breaking | ED gets remand of former IAS Anil Tuteja

रायपुर। शराब घोटाले में आरोपी पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा की रिमांड ED को मिल गयी है। कोर्ट ने आबकारी घोटाले में अनिल टुटेजा को 5 दिन की ईडी रिमांड पर भेजा है। कोर्ट के आदेश पर अब टुटेजा 5 दिन यानि 29 अप्रैल तक रिमांड पर रहेंगे। इससे पहले आज पूर्व आईएएस को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया।

आपको बता दें कि अनिल टुटेजा की गिरफ्तारी में ED ने कई आधार बताए हैं। करीब 16 पन्नों पर ED ने ग्राउंड ऑफ अरेस्ट का ब्योरा दिया है। ED ने कहा है कि शराब घोटाले में अनवर ढेबर ने सिंडिकेट बनाया और उस सिंडिकेट को सबसे ज्यादा पावर अनिल टुटेजा से मिलती थी, जो कंट्रोलर की भूमिका में थे। ED ने उन्हें आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम बताया है।

इससे पहले मंगलवार को भी रिटायर्ड IAS अफसर अनिल टुटेजा को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था। जेल प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए पर्याप्त बल उपलब्ध नहीं होने के कारण कोर्ट लाने में असमर्थता जताई थी। ED ने लोगों को समंस भेजना भी शुरू कर दिया है। EOW की ओर से की गई FIR में 70 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि फ्रेश ECIR में भी वही नाम शामिल हैं। ED सभी को पूछताछ करने के लिए समंस भेज रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *