September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | 21 फरवरी को नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक

1 min read
Spread the love

CG Big News | Municipal Corporation General Assembly meeting on 21st February

रायपुर। नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक 21 फरवरी को प्रातः 11 बजे आहुत की गई है। इस बैठक में वार्षिक बजट वित्त वर्ष 2024-25 की प्रस्तुति होगी।

नगर पालिक निगम, रायपुर के सचिवालय द्वारा निगम सभापति प्रमोद दुबे के आदेशानुसार नगर पालिक निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन के चतुर्थ तल पर सामान्य सभा सभागार में नगर पालिक निगम रायपुर की सामान्य सभा की बैठक दिनांक 21 फरवरी 2024 बुधवार को प्रातः 11 बजे आहुत की गयी है। बैठक में पूर्व सामान्य सम्मिलन की बैठक कार्यवाही की पुष्टि की कार्यवाही की जायेगी। इसके बाद प्रश्नकाल होगा, जिसमें पार्षदों द्वारा पूछे गये प्रश्नों एवं उनके जवाब की कार्यवाही होगी। प्रश्नकाल हेतु एक घण्टे की अवधि नियमानुसार निर्धारित है।

प्रश्नकाल के उपरांत नगर निगम रायपुर के वार्षिक बजट वित्त वर्ष 2024-25 की प्रस्तुति होगी। नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर वित्त वर्ष 2024-25 के वार्षिक बजट पर महापौर का अभिभाषण निगम सामान्य सभा की बैठक में प्रस्तुत करेंगे। बजट वित्त वर्ष 2024-25 सहित नियमानुसार नगर निगम की मेयर इन काउंसिल की बैठक में लिये गये संकल्पों के अनुसार निर्धारित एजेंड़ों पर नियमानुसार प्रक्रिया के अन्तर्गत चर्चा एवं विचार-विमर्श नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में किया जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *