May 18, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

CG Assembly Budget Session 2024 | राज्य में कानून व्यवस्था का मुद्दा सदन में गुंजा, विपक्ष ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर स्थगन प्रस्‍ताव की रखी मांग

1 min read
Spread the love

CG Assembly Budget Session 2024 | The issue of law and order in the state echoed in the House, the opposition demanded an adjournment motion on the issue of law and order.

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के 16वें दिन मंगलवार को राज्य में कानून व्यवस्था का मुद्दा गूंजा। विपक्ष ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर स्थगन प्रस्‍ताव की मांग रखी। विपक्ष ने कहा, डबल इंजन की सरकार में अपराध डबल है। विपक्ष ने स्थगन प्रस्‍ताव के माध्यम से विधानसभा में कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की। विपक्ष ने हत्या, लूट, गोलीकांड पर जमकर हंगामा और नारेबाजी करते हुए गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग की। विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

विपक्ष ने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर वृहद चर्चा की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष डा रमन सिंह ने कहा, साधराम हत्याकांड, बैगा जनजाति के मामले में चर्चा हो चुकी है। इसलिए दोबारा चर्चा के कारण उपस्थित नहीं होता है। इस पर सदन में विपक्ष ने फिर से नारेबाजी शुरू कर दी। विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के प्रदर्शन पर कहा, सदस्यों से निवेदन है कृपया सहयोग करें। विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही दोबारा स्थगित कर दी गई।

आसंदी के पास विपक्ष ने की नारेबाजी, सभी सदस्‍य निलंबित –

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने फिर से प्रदेश में कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, सदस्य गंभीरता का परिचय दें। इसके बावजूद आसंदी के पास विपक्ष ने जमकर नारेबाजी की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, विपक्ष गर्भगृह में नारेबाजी कर रहा है जो कि विधानसभा के नियमों का उल्लंघन है। उन्‍होंने विपक्ष के सभी सदस्‍यों को निलंबित कर दिया। विपक्षी सदस्‍य नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *