May 18, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Bharat Jodo Nyay Yatra | राहुल गांधी की कार पर हमला, अधीर रंजन ने कहा, यह घटना एक साजिश ..

1 min read
Spread the love

Bharat Jodo Nyay Yatra Attack on Rahul Gandhi’s car, Adhir Ranjan said, this incident is a conspiracy..

पश्चिम बंगाल के मालदा में राहुल गांधी की कार पर अचानक हमला करने का आरोप लगा है. बुधवार दोपहर बिहार से बंगाल के मालदा में प्रवेश करते समय पथराव कर राहुल की कार का शीशा तोड़ दिया गया. हमले के बाद राहुल गांधी गाड़ी से नीचे उतरे. उस कार में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी भी सवार थे. उनका कहना है कि, मैं कार के अंदर था. मैंने नहीं देखा कि पीछे से कौन ईंट फेंक रहा था. लेकिन राहुल को बंगाल में हर कदम पर रोका जा रहा है. इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने टिप्पणी करते हुए कहा कि, ”समझें इसे कौन तोड़ सकता है ?” उन्होंने शिकायत की कि राहुल की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कार्यक्रम के बंगाल में प्रवेश के बाद से विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ा है.

अधीर रंजन ने कहा, यह घटना एक साजिश –

दरअसल, राहुल गांधी के साथ उस कार में खुद अधीर भी थे. कांग्रेस नेता की कार का शीशा तोड़ने पर अधीर का तंज, ‘जितना विरोध हो सकता था हुआ. इस असहयोग की शुरुआत कूचबिहार से हुई है. दरअसल, राज्य के विभिन्न जिलों में विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों के लिए प्रशासन के अधिकारी अलग-अलग गेस्ट हाउस में ठहर रहे हैं. इस कारण से तृणमूल ने तर्क दिया है कि राहुल गांधी की न्याययात्रा के लिए कोई गेस्ट हाउस या स्टेडियम उपलब्ध नहीं कराया जा सकता है. उधर, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार सहयोग नहीं कर रही है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुर्शिदाबाद जिले में प्रवेश के बाद राहुल को जिस स्टेडियम में रात गुजारनी थी उसे भी इजाजत नहीं दी गई. इस घटना काे साजिश के तहत अंजाम दिया गया है.

बंगाल-बिहार सीमा पर यह हमला किसने किया संयुक्त जांच आवश्यक –

उधर, राहुल की ‘न्याय यात्रा’ में बार-बार बाधा डाले जाने, हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्र भेजकर पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है. मालदह में प्रवेश करने के बाद ही उनका डर सच हो गया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा, ”बंगाल-बिहार सीमा पर यह हमला किसने किया, इसकी संयुक्त जांच होनी चाहिए. दोनों राज्यों में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *