April 29, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

CG Vidhsan Sabha Chuanv 2023 | छत्‍तीसगढ़ पहुंचे असम के सीएम हिमंता बिस्वा ने कांग्रेस के आरोपों का दिया जवाब

1 min read
Spread the love

CG Vidhsan Sabha Chuanv 2023 | Assam CM Himanta Biswa, who reached Chhattisgarh, responded to Congress’s allegations.

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सियासी दलों में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर तेज हो गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा पर छत्‍तीसगढ़ प्रवास के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है।

इन आरोपों पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा, “मेरे ऊपर कांग्रेस आरोप लगाती रहती है। मैंने जो मुद्दा उठाया वो सही था। अगर चुनाव आयोग से मुझे नोटिस आता है तो मैं इसका उत्तर भी दूंगा।

बतादें कि कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के विवादित भाषणों को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की और ज्ञापन दिए। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा के दौरान समाज के कुछ वर्गों को एक दूसरे के खिलाफ भड़काने की नीयत से बयान दिए गए, जो कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी महासचिव जयराम रमेश, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे, तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, मुख्य चुनाव समिति के सदस्य उत्तम कुमार रेड्डी और तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क आदि नेताओं के कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से कुल आठ मुद्दों को लेकर शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की।

चुनाव आयोग से मुलाकात के उपरांत जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस का पहला ज्ञापन गृहमंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ और दूसरा ज्ञापन असम के मुख्यमंत्री के छत्तीसगढ़ में दिए गए बयान को लेकर है, जिसमें उन्होंने भड़काऊ और विभाजनकारी बयानबाजी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *