September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

कटघोरा में मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज, महाराष्ट्र से आकर ठहरा था मस्जिद में, जिला प्रशासन ने किया क्वारेंटाईन

1 min read
Spread the love

 

कटघोरा में मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज, महाराष्ट्र से आकर ठहरा था मस्जिद में, जिला प्रशासन ने किया क्वारेंटाईन

कोरबा /दंतेवाड़ा – छत्तीसगढ़ के कोरबा में तबलीगी जमात का एक युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।जानकारी के मुताबिक ये युवक नागपुर के पास स्थित कामठी से लौटा था। युवक कटघोरा पुरानी बस्ती में पाया गया। बताया जाता है कि पिछले एक हफ्ते से संक्रमित होने के बावजूद वो कई लोगों से मिला । स्थानीय बाजार से लेकर कई संस्थाओं तक वो आवाजाही करता रहा।इस युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उसे एम्स रायपुर लाने की तैयारी की जा रही है । छत्तीसगढ़ में जमात के करीब 30 लोगों को आइसोलेटेड किया गया था ।वहीं इस युवक को छोड़कर अब करीब 29 जमातियों को अभी भी आइसोलेटेड रखा गया है।

दंतेवाड़ा में तबलीगी जमात के एक दर्जन सदस्यों को बीना अनुमति मस्जिद में पनाह देने के मामले में प्रशासन ने अब जाकर FIR दर्ज कराने का फैसला लिया है। ये सभी संदिग्ध बचेली की एक मस्जिद में गुपचुप तरीके से निवासरत थे। बताया जाता है कि हंगामा मचने के बाद प्रशासन ने सभी 12 लोगों को अस्पताल में क्वारंटाइन कराया है ।इस मामले में प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है।बताया जाता है कि कई स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी 19 मार्च को अफसरों को दी थी।लेकिन किसी भी अफसर ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।दंतेवाड़ा में निजामुद्दीन औलिया की दरगाह से लौटे 12 तब्लीगी बचेली की एक मस्जिद में ठहरे हुए थे। मस्जिद की ओर से इनके पहुंचने की सूचना नहीं दी थी। लोगों की शिकायत के बाद स्थानीय तहसीलदार ने मौके से 12 लोगों को निकाला और स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल भेजा।

एक जानकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य इलाकों से 57 जमातियों की जानकारी सामने आई है , जिन्होंने निजामुद्दीन का रुख किया था। बताया जाता है कि संदिग्धों के संपर्क में सैकड़ों लोग आये थे। राहत भरी बात यह है कि कई लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है । जबकि कई जमातियों की रिपोर्ट का इंतजार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *