September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

जनसंपर्क में CORONA विस्फ़ोट जारी | 5 नए मामलों की पुष्टि, संचालक से लेकर चपरासी तक सभी पॉजिटिव, सरकार के इन कार्यों पर पड़ रहा सीधा असर… परिवार पर भी कोरोना का

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना तेज गति से फैल रहा है इसने कई सरकारी दफ्तर के भी कामकाज ठप कर रखे हैं, जिनमें से एक छत्तीसगढ़ का जनसंपर्क विभाग है। लेकिन बड़ी बात यह है कि यह पहला ऐसा विभाग है, जहां संचालक से लेकर चपरासी तक को कोरोना हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक, यहां 25 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी चपेट में केवल वे ही नहीं है बल्कि उनका परिवार भी आ चुका है। विभाग में हर दिन संक्रमण का आंकड़ा बढ़ रहा है।

विदित हो कि शासन के समस्त विभागों की सूचनाओं को प्रचारित करने की जिम्मेदारी जनसंपर्क की ही है, लिहाजा कोरोना विस्फोट का सीधा असर सरकार से जुड़ी सभी तरह की सूचनाओं और प्रचार-प्रसार पर पड़ रहा है।

जनसंपर्क विभाग में संचालक, अपर संचालक, संयुक्त संचालक, उप संचालक, क्लर्क से लेकर चपरासी सभी स्तर के अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। कोरोना का संक्रमण इन कर्मचारियों के जरिए इनके परिजनों तक पहुंचा। कई घरों में संक्रमित मरीजों की संख्या दो से ज्यादा हो गई है।

उच्च पदस्थ अधिकारी बताते हैं कि दो संक्रमित मरीज ऐसे हैं, जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। ऐसे हालातों के बीच विभाग का कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो गया है, जो लोग संक्रमण की चपेट में नहीं आए हैं, वे एहतियातन आइसोलेशन में चले गए हैं। कोरोना की दस्तक के साथ ही जनसंपर्क विभाग में तमाम एहतियात बरतते हुए कामकाज संचालित किया जा रहा था। संक्रमण से बचने सरकार की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा था। दफ्तरों में प्रवेश सख्त कर दिए गए थे। सेनिटाइजर और मास्क के इस्तेमाल पर लगातार जोर दिया जा रहा था। बावजूद इसके कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से अधिकारी-कर्मचारी बच नहीं सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *