September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

19 साल की शादी को तीन शब्दों में तोड़ा, शख्स ने वॉट्सएप कॉल कर बीवी को कहा… !

1 min read
Spread the love

 

भोपाल । राजधानी भोपाल में वीडियो कॉल के जरिए तीन तलाक का मामला सामने आया है। शख्स ने 19 साल की शादी को पल भर में तीन शब्दों में ही तोड़ दिया। आरोप है कि शौहर 25 लाख रुपये की मांग कर रहा था। शख्स ने वॉट्सएप कॉल कर बीवी को तीन बार तलाक बोल कर सारे रिश्ते तोड़ दिया। पत्नी और परिजनों की समझाइश के बाद भी पति नहीं माना।

आरोपी पति के खिलाफ दहेज एक्ट और मुस्लिम विवाह अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। तीन तलाक के संबंध में कानून बनने के एक साल बाद तीन तलाक देने का मामला सामने आया है।

बेंगलुरू निवासी एक व्यक्ति ने पत्नी को वीडियो कॉल के माध्यम से तलाक…तलाक… तलाक… कहकर फोन काट दिया। यह घटना 10 जून की है। इसके बाद महिला ने पति को कानून की दुहाई भी दी, लेकिन जब पति ने बात करने से इंकार कर दिया, तब महिला ने थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई है । 42 वर्षीय महिला का निकाह चार अक्टूबर 2001 में नूर मस्जिद के सामने कोहेफिजा निवासी फैज आलम अंसारी से मुस्लिम रीति-रिवाजों के अनुसार हुआ था।

उनके दो बच्चे हैं। शादी के बाद वह पति के साथ सिंगापुर में रहने लगी थी। पति-पत्नी के पास सिंगापुर की नागरिकता है। शादी को लंबा समय बीत जाने के बाद भी फैज दहेज लाने को लेकर पत्नी को परेशान करने लगा। वर्ष 2013 में फैज परिवार सहित बेंगलुरु आ गया। वर्तमान में वह शेरेटन होटल ह्वाइट फील्ड बेंगलुरु में जनरल मैनेजर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *