October 11, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Tragic accident in Korba | वॉटर फॉल में डूबा 10वीं का छात्र, मौत

1 min read
Spread the love

Tragic accident in Korba 10th class student drowns in water fall, dies

कोरबा। कोरबा जिले में एक दर्दनाक घटना में डीएव्ही स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र अनुराग द्विवेदी की वॉटर फॉल में डूबने से मौत हो गई। वह अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, अनुराग द्विवेदी गेवरा डीएव्ही में कक्षा 10वीं का छात्र था। स्कूल में दशहरा की छुट्टी लगने के कारण सोमवार को वह अपने तीन अन्य दोस्त सक्षम तिवारी, प्रियम शुक्ला और प्रज्ञान के साथ पिकनिक मनाने के लिए घर से निकला था। चारों लड़के दीपका-कोरबा के रास्ते बालकोनगर होकर परसाखोला वॉटर फॉल चले गए। यहां पिकनिक मनाने के दौरान सभी दोस्त वॉटर फॉल में नहाने के लिए उतर गये। इसी दौरान दो छात्र पानी में डूबने लगे। जिसे देख किसी तरह एक छात्र को तो दोस्तों ने बचा लिया, लेकिन अनुराग उर्फ लक्की की डूबने से मौत हो गई।

घटना के बाद दोस्तों ने मामले की जानकारी आसपास के लोगों को दिया। पुलिस को अवगत कराया गया। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। बालको पुलिस को घटना की जानकारी दी गयी। मृतक अनुराग उर्फ लक्की के पिता संतोष गेवरा के प्रगति नगर के आवासीय कालोनी में रहते हैं और एसईसीएल की कोयला खदान में ड्यूटी करते हैं। मृतक छात्र के माता-पिता तीर्थ यात्रा पर राजस्थान गए हुए हैं। छात्र अनुराग घर पर अकेला ही था। घटना की जानकारी के बाद मृतक छात्र के माता-पिता के बुधवार तक दीपका पहुंचने की संभावना है।

इसी बीच लेमरू थाना क्षेत्र में स्थित देवपहरी के गोविंदझुंझ जलप्रपात में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। उसकी पहचान तारिक अनवर के रूप में की गई है। तारिक भी अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए गोविंदझुंझ जलप्रपात गया हुआ था। यह घटनाएं सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलती हैं। वन विभाग की ओर से जल प्रपात स्थल या जिले में मौजूद अन्य पिकनिक स्पॉट तक जाने की मनाही है, लेकिन युवक मानने को तैयार नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *