October 11, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur News | दिल्ली से रायपुर आई चांदी की खेप जब्त, जीएसटी विभाग की जांच शुरू

1 min read
Spread the love

Raipur News | Consignment of silver coming from Delhi to Raipur seized, GST department investigation started

रायपुर। रायपुर क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली से रायपुर पहुंची चांदी की खेप जब्त कर जीएसटी के सुपुर्द की है। पुलिस द्वारा जब्त चांदी की वजन नौ क्विंटल 28 किलो है तथा चांदी की कीमत पौने नौ करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने यह चांदी मौदहापारा थाना क्षेत्र में एक मिनी कार्गों से जब्त की है।

पुलिस के अनुसार उसे एयरपोर्ट के रास्ते चांदी की एक बड़ी खेप मौदहापारा थाना क्षेत्र में आने की जानकारी मिली थी। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम सादी वर्दी में आने-जाने वाले वाहनों पर निगरानी करने लगी। दोपहर तीन बजे के करीब तीन बजे अशोक लिलैंड छोटा कार्गों दिखा।

कार्गों में सवार डीडीनगर निवासी सन्नी कुमार सिंह से पूछताछ की गई, तो उसने वाहन में चांदी लोड होना बताया। पुलिस ने दस्तावेज की मांग की, तो उसने पुलिस को डिलीवरी पर्ची दिखाई। संदेह होने पर पुलिस ने मामले की जानकारी जीएसटी अफसरों को दी और चांदी से लोड वाहन जीएसटी के सुपुर्द किया। कार्यों में 51 पेटियों में चांदी थी।

पुलिस के अनुसार चांदी दिल्ली के किस व्यापारी ने भेजी है, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है। आशंका जताई जा रही है कि दीपावली सीजन में चांदी के जेवर को यहां कारोबारियों को खपाने के लिए भेजा गया हो सकता है। चांदी के जेवर बगैर जीएसटी के यहां लाया गया है, यह जांच के बाद ही साफ होगा। मौके पर पुलिस को जीएसटी संबंधित वैध दस्तावेज नहीं मिले। इस वजह से पुलिस ने मामले की जानकारी जीएसटी को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *