September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | खाने के बाद अचानक बिगड़ी बच्चों की तबीयत, 36 बच्चों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | Children’s health suddenly deteriorated after eating, 36 children were admitted to the hospital.

जगदलपुर. छत्‍तीसगढ़ जगदलपुर के एक एकलव्य आवासीय विद्यालय में बच्‍चों ने खाना खाया। इसके बाद अचानक से करीब 36 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। इन सभी बच्‍चों को आनन फानन में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। आशंका जताई है कि फूड पॉइजनिंग के चलते बच्‍चे बीमार हुए हैं।

जानकारी मिली है कि आवासीय विद्यालय में खाना बना था। यह खाना बच्‍चों को परोसा गया। इस खाने को खाने के बाद कुछ बच्चों को पेट दर्द, उल्टी और दस्त होने लगे। बच्‍चों की तबीयत बिगड़ने पर इन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

जांच के लिए पहुंची हेल्‍थ विभाग की टीम –

अस्‍पताल में भर्ती बच्‍चों के संबंध में डॉक्‍टरों ने जानकारी साझा की है कि सभी बच्चों की हालत स्थिर है। सभी बच्‍चों का इलाज जारी है। इधर स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम गठित कर विद्यालय जांच के लिए भेजी है। ताकि मौके से भोजन की गुणवत्ता व अन्‍य संभावित कारण क्‍या हो सकते हैं, इसकी जांच की जा सकें।

अधिकारी मौके पर पहुंचे –

इस घटना की सूचना के बाद हेल्‍थ विभाग और ट्राइबल विभाग में भी हड़कंप मच गया। जानकारी मिली तो सीएमएचओ, जिला शिक्षा अधिकारी और एसी ट्राइबल अधिकारी अस्‍पताल की ओर भागे।

जहां अस्‍पताल पहुंचते ही बच्‍चों का हाल जाना। इस मामले में डीईओ ने जानकारी दी कि इस घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है। इधर बच्‍चों के परिजनों को इसकी सूचना मिली तो वे भी चिंता में अस्‍पताल पहुंचना शुरू हो गए हैं।

आधी रात एंबुलेंस से कराया भर्ती –

अचानक से करीब 36 बच्‍चों की तबीयत खराब होने पर उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। 29 अगस्‍त की आधी रात को एंबुलेंस विद्यालय पहुंची। जहां से एंबुलेंस की मदद से सभी बच्‍चों को रात में ही हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि विद्यालय में अभी और बच्‍चे हैं, जो फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *