September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | अंबिका स्टील इंडस्ट्रीज के संचालक के बेटे की गोली मारकर हत्या

1 min read
Spread the love

CG Breaking | Ambika Steel Industries operator’s son shot dead

अंबिकापुर। अंबिकापुर जिले में एक युवा कारोबारी की गोली मारकर हत्या की वारदात से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि मृतक युवक अंबिका स्टील इंडस्ट्रीज के संचालक का पुत्र है, जो कि एक दिन पहले मंगलवार की शाम से ही लापता था। आज सुबह लापता कारोबारी की लाश चठिरमा में जंगल किनारे कार से मिला है।

पुलिस ने इस हत्याकांड के मामले में अंबिका स्टील में पूर्व में कार्यरत एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है। पुलिस हिरासत में लिये गये संदेही से पूछताछ कर रही है। संदेही पूर्व कर्मी से पुलिस को अहम जानकारी हाथ लगी है, जिससे उम्मींद है कि जल्द ही पुलिस इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी करेगी।

जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर जिला में महेश केडिया का अंबिका स्टील इंडस्ट्रीज संचालित है। बताया जा रहा है कि महेश केडिया का 25 वर्षीय पुत्र अक्षत अग्रवाल भी पिता के कारोबार में साथ ही काम करता था। मंगलवार की शाम को अक्षत अपनी हुंडई कार से घर से निकला था। इसके बाद शाम 6:30 बजे से उसका फोन बंद हो गया। रात को उसके घर नही लौटने पर परिजन परेशान होकर उसकी तलाश में जुट गये थे।

काफी पतासाजी के बाद भी परिजनों को अक्षत का कोई पता नही चल सका।आज बुधवार की सुबह चठिरमा गौशाला से लगे जंगल के पास हुंडई कार संदिग्ध अवस्था में लोगों ने खड़ी देखी। स्थानीय लोगों ने जब कार के पास जाकर देखा, तो अंदर एक युवक की लहुलूहान लाश पड़ी थी। इसके बाद घटना की सूचना तुरंत गांधीनगर पुलिस को दी गई।

सूचना मिलते ही एएसपी अमोलक सिंह, गांधीनगर थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कार का शीशा तोड़कर गाड़ी को दरवाजा खोला गया। मौका ए वारदात पर तफ्तीश में युवक के पेट और सीने से खून निकलता हुआ मिला है। इसके साथ ही गाड़ी के शीशों में भी खून के छींटे लगे हैं। लिहाजा पुलिस का अनुमान है कि हत्यारों ने अक्षत को कार के अंदर ही बैठकर काफी नजदीक से पिस्टल से गोली मारी है।

इसमें दो गोली सीने में और एक गोली पेट में लगी है। फिलहाल पुलिस इस हत्याकांड में कारोबारी के स्टील प्लांट में काम करने वाले एक पूर्व कर्मचारी को हिरासत में लिया है। पूछताछ में आरोपी से अहम जानकारी मिली है। उम्मींद है कि पुलिस जल्द ही इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर इस मामले की खुलासा कर देगी।

युवा कारोबारी की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने एक संदेही संजीव मंडल नामक युवक को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि घटना की शाम मंगलवार को अक्षत केडिया के साथ संजीव मंडल को कार में एक साथ देखा गया था। संजीव मंडल पूर्व में अंबिका स्टील इंडस्ट्रीज में ही काम करता था।

करीब एक साल पहले उसने अंबिका स्टील से काम छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड के बाद संदेही संजीव मंडल ने मृतक अक्षत केडिया के सोने की चेन, नगदी रकम ले लेने की जानकारी दी है।

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में संदेही संजीव मंडल ने गोलमोल जवाब देकर गुमराह करने की कोशिश करता रहा। पुलिस की सख्ती से पूछताछ के बाद उसने बताया कि अक्षत केडिया ने किसी की हत्या के लिए उसे सुपारी देने की बात कही थी।

इस हत्या के एवज में उसे बड़ी रकम और सोना देने की बात अक्षत ने कहा था। इस खुलासे के बाद पुलिस को आशंका है कि युवा कारोबारी की हत्या लूटपाट के इरादे से की गई होगी। जिस पिस्टल से अक्षय की हत्या की गई है, वह भी अक्षत अग्रवाल की है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *